प्रतापगढ़ में मिठाई कारोबारी से आंध्र प्रदेश से खरीदे गए सिम से कॉल कर मांगी गई रंगदारी

दरोगा रणविजय सिंह ने बताया है कि रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज है। जिस मोबाइल नंबर से रंगदारी मांगी गई थी उसे सर्विलांस पर लगाया गया है। सीडीआर के लिए पत्र भेजा गया है। जल्द ही सीडीआर निकाल कर जांच की जाएगी।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 04:03 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 04:03 PM (IST)
प्रतापगढ़ में मिठाई कारोबारी से आंध्र प्रदेश से खरीदे गए सिम से कॉल कर मांगी गई रंगदारी
रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस को जांच में पता चला है कि सिम आंध्र प्रदेश से खरीदा गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में नगर पंचायत अंतू के बाबूगंज कस्बा निवासी मिठाई विक्रेता से मांगी गई रंगदारी की घटना में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। व्यवसायी से एक पखवारे में दो बार कॉल कर रंगदारी मांगी गई। दोनों बार शातिरों ने दो अलग- अलग मोबाइल नंबरों का उपयोग किया गया है। फोन करने के बाद से ही मोबाइल नंबर बंद हो जाता है। पुलिस की जांच में मोबाइल का सिम आंध्र प्रदेश से खरीदने की जानकारी मिली है। 15 दिन में दो बार रंगदारी मांगे जाने के बाद अभी पुलिस आरोपित मोबाइल नंबर का सीडीआर भी नहीं निकाल सकी है।

15 दिन में दो बार कॉल कर मांगी गई रंगदारी

बता दें कि बाबूगंज कस्बा निवासी माता प्रसाद गुप्ता से 7 मार्च को फोन करके पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। जिसका पुलिस ने एसपी के आदेश पर मुकदमा तो दर्ज किया, लेकिन अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने पर आरोपी का मनोबल बढ गया है। जिससे 23 मार्च को अज्ञात  बदमाश ने पुनः उक्त व्यवसाई माता प्रसाद गुप्ता के मोबाइल पर फोन करके पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। रुपये न देने जान से मारने की धमकी भी दी। दोनों बार रंगदारी मांगे जाने पर आरोपी ने अलग- अलग मोबाइल नंबर का उपयोग किया है। 15 दिन में दो बार रंगदारी मांगे जाने से व्यवसायी के परिवार में दहशत व्याप्त है।

व्‍यापारियों में व्‍याप्‍त है आक्रोश

वहीं पुलिस की लापरवाही से व्यापारियों में आक्रोश है। घटना की शिकायत माता प्रसाद के भतीजे अशोक गुप्ता ने एसपी को शिकायत पत्र सौंप कर की है। लेकिन पुलिस 15 दिन में दो बार धमकी मिलने के बाद भी अभी पुलिस आरोपी के मोबाइल नंबर का सीडीआर भी नहीं ले सकी है। इस बारे में घटना की जांच कर रहे थाने के दरोगा रणविजय सिंह ने बताया है कि रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज है। जिस मोबाइल नंबर से रंगदारी मांगी गई थी, उसे सर्विलांस पर लगाया गया है। सीडीआर के लिए पत्र भेजा गया है। जल्द ही सीडीआर निकाल कर जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी