Prayagraj News: गजब का हाईटेक अर्दली, वर्दी पर बारकोड लगा कर लेता था बख्शीश, हो गया सस्पेंड

Prayagraj News इलाहाबाद हाई कोर्ट कैंपस में पेटीएम वालेट के जर‍िए वकीलों से बख्शीश लेने वाला एक अर्दली पकड़ा गया है। महानिबंधक ने इंटरनेट मीड‍िया पर फोटो वायरल होने के बाद अर्दली को न‍िलंबि‍त कर नजारत सेक्शन से संबद्ध क‍िया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 01 Dec 2022 03:14 PM (IST) Updated:Thu, 01 Dec 2022 03:14 PM (IST)
Prayagraj News: गजब का हाईटेक अर्दली, वर्दी पर बारकोड लगा कर लेता था बख्शीश, हो गया सस्पेंड
Prayagraj News: वर्दी पर बारकोड लगा बख्शीश लेता था हाईकोर्ट के जज का अर्दली

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद हाई कोर्ट कैंपस में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां हाई कोर्ट के जज का अर्दली इतना हाइटेक न‍िकला क‍ि वो वर्दी पर बारकोड स्‍कैनर लगाकर रखता था। क‍िसी से बख्शीश लेनी होती तो फौरन बारकोड आगे कर देता। ज‍िससे सामने वाला बारकोड स्‍कैन कर पेमेंट ऐप के जर‍िए रुपये देता था।

इलाहाबाद हाई कोर्ट कैंपस में वर्दी पर पेटीएम का वालेट लगाकर वकीलों से बख्शीश लेने वाले कोर्ट जमादार (अर्दली) राजेन्द्र कुमार को महानिबंधक ने निलंबित कर दिया है।

मुख्य न्यायाधीश ने इंटरनेट मीडिया पर वायरल फोटो को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने का आदेश दिया था। इस पर हाई कोर्ट के महानिबंधक आशीष गर्ग ने निलंबन की कार्रवाई कर दी। राजेन्द्र कुमार जस्टिस अजीत सिंह का अर्दली है।

निलंबन अवधि के दौरान राजेंद्र कुमार नजारत सेक्शन से संबद्ध रहेगा। कोर्ट की अनुमति के बिना वह अपना स्टेशन भी नहीं छोड़ सकेगा। आरोप है कि वह कोर्ट कैंपस में अपनी वर्दी पर पेटीएम का वालेट लगाकर घूमता था। फुटकर न होने की दशा में उसी पर वकीलों से बख्शीश मांगता था।

chat bot
आपका साथी