चेकिंग में वाहन से मिले 67 हजार

जासं, इलाहाबाद : चुनाव आयोग के उड़न दस्ते ने मंगलवार को चेकिंग अभियान के दौरान बमरौली पुलिस चौकी के प

By Edited By: Publish:Tue, 17 Jan 2017 09:37 PM (IST) Updated:Tue, 17 Jan 2017 09:37 PM (IST)
चेकिंग में वाहन से मिले 67 हजार
चेकिंग में वाहन से मिले 67 हजार

जासं, इलाहाबाद : चुनाव आयोग के उड़न दस्ते ने मंगलवार को चेकिंग अभियान के दौरान बमरौली पुलिस चौकी के पास एक वाहन से 67 हजार 45 रुपये बरामद किए। जांच के उपरांत नकदी से संबंधित कागज दिखाने पर धनराशि वापस कर दी गई।

शहर पश्चिमी के कार्यकारी मजिस्ट्रेट जीतेंद्र कुमार के नेतृत्व में बमरौली के पास गाड़ियों की चेकिंग अभियान चल रहा था। टीम ने शाहगंज के दाराशाह अजमल के मोहम्मद अरसलाम की गाड़ी को रोका। गाड़ी से 67 हजार 45 रुपये बरामद हुए। पूछताछ में अरसलाम ने बताया कि वह अंडा व्यापारी हैं और कई स्थानों से बकाया बिल का भुगतान लेकर लौट रहे हैं। टीम ने जब उनसे इसके कागज मांगे तो उन्होंने सभी रसीदें दिखा दीं। टीम जब पूरी तरह आश्वस्त हो गई तो उन्हें नकदी वापस कर दी। मामले की जानकारी धूमनगंज थाने को भी दी गई है। उधर जिले में मंगलवार को दर्जनों वाहनों से काले शीशे उतारे गए।

-----

10 वाहनों से चार हजार समन शुल्क वसूला

फूलपुर, इलाहाबाद: आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इलाहाबाद के निर्देश पर मंगलवार को पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया। अभियान के तहत इफ्को पुलिस ने कागजात के अभाव में दस वाहनों से चार हजार रुपये समन शुल्क वसूलने के साथ ही चार वाहनों का चालान किया। एक वाहन को कागजातों के अभाव में सीज किया गया।

तीन दबोचे गए, चार पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई

गौहनिया, इलाहाबाद: घूरपुर थाना क्षेत्र के नींबी गांव निवासी अजीत उर्फ गोलू पुत्र राम निहोर, शिव शेखर पुत्र राम सजीवन व मुरादपुर गांव निवासी गुलाब सिंह पुत्र मेवा लाल तीनों न्यायालय के वांछित थे। जिन्हें पुलिस तलाश रही थी। सोमवार देर रात पुलिस ने दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। इसी प्रकार वीरेंद्र जायसवाल, दिनेश जायसवाल पुत्रगण मड़ई जायसवाल निवासी घूरपुर बाजार व जानी पुत्र नवाब अली, जहीर उल्ला पुत्र रशीद निवासीगण घूरपुर बाजार के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी