बरौनी पाइप लाइन से तेल चोरी की साजिश का खुलासा

करछना, इलाहाबाद : मांडा में बरौनी कानपुर पाइप लाइन से दो करोड़ से ज्यादा के तेल चोरी का मामला अभी सुल

By Edited By: Publish:Sun, 29 Mar 2015 01:05 AM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2015 01:05 AM (IST)
बरौनी पाइप लाइन से तेल चोरी की साजिश का खुलासा

करछना, इलाहाबाद : मांडा में बरौनी कानपुर पाइप लाइन से दो करोड़ से ज्यादा के तेल चोरी का मामला अभी सुलझा भी नहीं कि करछना के बसरिया गांव में नया केस सामने आ गया। इंडियन पेट्रोलियम कारपोरेशन (आईओसी) की पाइप लाइन में क्लेंप लगाकर तेल चोरी करने की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ। हालांकि चोरी नहीं हो पाई। इंडियन आयल के अफसरों सहित प्रशासन की टीम मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

शनिवार को जानकारी होने पर इंडियन आयल के उप प्रबंधक सिद्धार्थ अवस्थी, एआर यादव व लाइन इंसपेक्टर मो. इशा अंसारी सहित एसपीआरए, सीओ समर बहादुर थानाध्यक्ष दिनेश पाण्डेय मौके पर पहुंचे तो हालात देख हैरान रह गए। पाइप लाइन में बेल्डिंग कर क्लेंप लगाया गया था। निरीक्षण करने के बाद उप प्रबंधक ने बताया कि किसी बड़े गिरोह की साजिश का अनुमान है। चोरों ने कई दिनों के प्रयास से चोरी छिपे पाइप पर बेल्डिंग की थी। अभी पाइप में छिद्र नहीं किया जा सका था। लाइन इंसपेक्टर ने बताया कि पाइप पर क्लेंप लगाने के बाद पाइप पर बोरी में मिंट्टी भरकर रखी गई थी। आसपास के लोगों को कुछ पता न चले, इसलिए पाइप को चारों तरफ कूड़ा करकट व सरपत से ढक दिया गया था। अफसरों ने किसी अनहोनी की घटना से बचने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ी पर मंगाई। घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने के बाद ही कार्रवाई का निर्णय लिया जाएगा।

धोखा खा गये थे ग्रामीण

क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि शुक्रवार शाम से ही जेसीबी मशीन खड़ी होने से संदेह हुआ था, लेकिन इंडियन आयल के कर्मचारी होने के अनुमान पर किसी ने कोई आपत्ति नहीं जताई, लेकिन शनिवार सुबह वहां लोगों ने बीयर की बोतल, गिलास व खाद्य सामग्री देखी तो दाल में काला नजर आया। तब इसकी सूचना प्रशासन को दी।

chat bot
आपका साथी