इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मारपीट, 11 छात्र कर दिए गए निलंबित Prayagraj News

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में तीन अलग-अलग मारपीट की घटनाओं में इविवि प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए कार्रवाई की। 11 छात्रों को निलंबित कर दिया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 11:00 PM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मारपीट, 11 छात्र कर दिए गए निलंबित Prayagraj News
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मारपीट, 11 छात्र कर दिए गए निलंबित Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में मारपीट की तीन घटनाओं में बुधवार को इविवि प्रशासन ने सख्ती बरती। 11 छात्रों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मामले में नोटिस जारी कर छात्रों से जवाब भी मांगा गया है।

हॉलैंड हॉल के अंत:वासियों ने केपीयूसी में घुसकर मारपीट की

इविवि के चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर राम सेवक दुबे ने बताया कि हॉलैंड हॉल के नौ अंत:वासियों को मारपीट के आरोप में निलंबित किया गया है। केपीयूसी हॉस्टल के अंत:वासी छात्रों ने लिखित शिकायत की है कि विवि परिसर में अक्सर उनसे मारपीट की जाती है। हॉलैंड हॉल के अंत:वासी सुधांशु रंजन यादव, श्रवण यादव, आलोक सिंह यादव, कपिल यादव, प्रशांत यादव, मोनू यादव, सिद्धार्थ यादव, आनंद सिंह सेंगर और रत्नेश उपाध्याय ने बुधवार को छात्रावास में घुसकर मारपीट की। पिस्टल लहराते हुए बम की धमकी दी।

इंस्पेक्टर कर्नलगंज बोले, दोनों हॉस्टलों के छात्रों में है विवाद

इंस्पेक्टर कर्नलगंज अरुण त्यागी ने बताया कि हॉलैंड हॉल और केपीयूसी छात्रों के बीच विवाद चल रहा है। इसके अलावा छात्र प्रशांत यादव ने 10 दिसंबर को लिखित शिकायत की थी कि बीए प्रथम वर्ष के छात्र अजीत शुक्ल ने तीन-चार साथियों के साथ मिलकर हमला किया था। पीडि़त छात्र ने पुलिस से शिकायत की। चीफ प्रॉक्टर ने अजीत को निलंबित करते हुए नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

परीक्षा देकर लौट रहे छात्र को पीटा तो इविवि से निलंबित किया गया

वहीं बीए तृतीय वर्ष के छात्र ऋषभ द्विवेदी को भी निलंबित किया गया है। ऋषभ पर आरोप है कि भूगोल विभाग से परीक्षा देकर लौट रहे कृपांशु वर्मा और विवेक कुमार तिवारी पर पुस्तकालय गेट के सामने तीन-चार साथियों के साथ मिलकर मारा-पीटा। पूर्व में भी ऋषभ को अनुशासनहीनता में चिह्नित किया जा चुका है। बार-बार चेतावनी देने के बावजूद सुधार न होने पर निलंबित कर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

chat bot
आपका साथी