भारतीय टीम की जीत ने जिले के शटलर्स में भरा जोश, 1983 विश्‍वकप क्रिकेट की दिलायी याद

विगत चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर भारतीय शटलर्स ने थामस कम पर कब्‍जा कर लिया। भारतीय टीम ने विपक्षी टीम इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर ट्राफी कब्‍जाई। भारतीय टीम की जीत से अलीगढ़ के शटलर्स में खुशी की लहर है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 16 May 2022 10:13 AM (IST) Updated:Mon, 16 May 2022 10:18 AM (IST)
भारतीय टीम की जीत ने जिले के शटलर्स में भरा जोश, 1983 विश्‍वकप क्रिकेट की दिलायी याद
थामस कप में भारतीय बैडमिंटन टीम की ऐतिहासिक जीत पर जिले के शटलर्स में खुशी की लहर दौड़ गई।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। थामस कप में भारतीय बैडमिंटन टीम की रविवार को ऐतिहासिक जीत पर जिले के शटलर्स (बैडमिंटन खिलाड़ियों ) में खुशी की लहर दौड़ गई। थामस कप में विगत चैंपियन इंडोनेशिया की टीम को भारतीय टीम ने 3-0 से हराकर ट्राफी कब्जाई है। इस जीत की खुशी शटलर्स ने व्यक्तिगत तौर पर स्टेडियम से बाहर मनाई। रविवार के चलते स्टेडियम बंद था। सोमवार को शटलर्स स्टेडियम में भी जीत का जश्न मनाएंगे। 

भारतीय टीम की जीत ने बैडमिंटन खिलाड़ियों में भरा जोश

इस जीत ने जिले के बैडमिंटन खिलाड़ियों में भी जोश भरा है। स्टेडियम में 18 लड़कियां व 26 लड़के बैडमिंटन का प्रशिक्षण ले रहे हैं। अब इन्होंने भी भारतीय टीम में खेलने को अपना लक्ष्य बनाया है। बैडमिंटन कोच विकास चौहान ने बताया कि भारतीय टीम पहले कभी थामस कप के फाइनल में नहीं पहुंची थी। पहली बार फाइनल में पहुंचकर जीत भी दर्ज कर ली। इसलिए ये जीत यादगार व ऐतिहासिक है।

अलीगढ़ में शटलर्स के बोल

भारतीय टीम की बड़ी जीत खिलाड़ियों में ऊर्जा का संचार करने वाली जीत है। कई खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में चयन के स्तर की मेहनत करने की बात भी कही है।

विकास चौहान, बैडमिंटन कोच

भारतीय टीम की जीत काफी रोमांचक रही। पूरा मैच देखा था, उम्मीद नहीं थी कि टीम 3-0 से जीतेगी। देश के लिए खेलना मेरा भी सपना है।

अक्षक राघव, खिलाड़ी

देश के लिए खेलने का सपना लेकर ही इस खेल में आई हूं। भारतीय टीम की जीत ने ऊर्जा का संचार किया है। कड़ी मेहनत करने का लक्ष्य तया किया है।

देवांशी शर्मा, खिलाड़ी

भारतीय टीम की जीत शानदार है। लंबे समय से खिताब पर काबिज टीम को पटखनी देकर जीतना शानदार रहता है। टीम इंडिया को बधाई।

सैयद जॉन अब्बास, खिलाड़ी

chat bot
आपका साथी