हाथरस के मंडी सचिव व इंस्पेक्टर को कारण बताओ नोटिस, ये है वजह

शुक्रवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने मंडी समिति परिसर स्थित धान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान किसानों की समस्याओं को सुन उनके निदान के निर्देश दिए। साथ ही निर्देश दिए कि हर खरीद केंद्र पर खुली बोली लगाई जाए।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 07:13 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 07:13 PM (IST)
हाथरस के मंडी सचिव व इंस्पेक्टर को कारण बताओ नोटिस, ये है वजह
खरीद केंद्र पर खुली बोली लगाई जाए।

हाथरस, जेएनएन।  शुक्रवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने मंडी समिति परिसर स्थित धान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान किसानों की समस्याओं को सुन उनके निदान के निर्देश दिए। साथ ही निर्देश दिए कि हर खरीद केंद्र पर खुली बोली लगाई जाए। एफसीआइ के जो गोदाम अंदर बने है उनको मंडी के द्वार पर स्थापित किया जाए। इन खामियों पर मंडी सचिव व इंस्पेक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 

 यह है वजह

निरीक्षण के दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने  मंडी सचिव को निर्देश दिए  कि  तत्काल रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करवाई जाए ताकि जो किसान मंडी में अपनी फसल बेचने के लिए आ जाए। उसको निराश होकर रजिस्ट्रेशन की वजह से वापस ना जाना पड़े। तत्काल रजिस्ट्रेशन करवाया जाए एवं तहसील से सत्यापन के बाद फसल की खरीद सुनिश्चित की जा सके। इस निरीक्षण के दौरान किसानों ने बताया कि मंडी में खुली बोली नियमित रूप से नहीं लगाई जा रही है। जो कि नियमों के विपरीत है एवं किसानों को पूरी कीमत ना मिलने देने में सहायक सिद्ध हो सकता है। मंडी सचिव को तत्काल निर्देश की पूरी मंडी में हर खरीद के लिए खुली बोली लगाई जाए ताकि किसान को अपनी फसल का सही मूल्य मिल सके। इसके अलावा पाया कि एफसीआई के दोनों गोदाम मंडी परिसर के अंतिम छोर पर स्थित हैं। वहां तक ज्यादातर किसान नहीं पहुंच पाते। उन्होंने निर्देश दिए कि इनको तत्काल प्रभाव से मंडी परिषद के मुख्य द्वार के पास स्थापित किया जाए,जिससे किसानों को मंडी परिसर में प्रवेश करते ही सरकारी खरीद केंद्रों के बारे में पूरी जानकारी एवं सेवा तत्काल प्रभाव से मिल सके।

chat bot
आपका साथी