कांग्रेस में बगावत, इगलास सीट पर एमएल पापा ने निर्दलीय के रूप में ठोंकी ताल

कांग्रेस में इगलास सीट से दावेदारी कर रहे वरिष्‍ठ नेता एमएल पापा उर्फ मुन्‍ना को टिकट नहीं मिला तो उन्‍होंने निर्दलीय लड़ने का फैसला किया है। उन्‍होंने विवेक बंसल प्रभारी तौकीर आलम व सह प्रभारी मुकेश धनगर पर कांग्रेस हाईकमान को गुमराह करने का आरोप लगाया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 04:28 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 04:28 PM (IST)
कांग्रेस में बगावत, इगलास सीट पर एमएल पापा ने निर्दलीय के रूप में ठोंकी ताल
कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर वरिष्ठ नेता व दावेदार बगावत पर उतर आए हैं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर वरिष्ठ नेता व दावेदार बगावत पर उतर आए हैं। इगलास सीट से दावेदारी कर रहे वरिष्ठ नेता एमएल पापा उर्फ मुन्ना लाल ने शुक्रवार को विवेक बंसल के सामने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में ताल ठोंक दी। विवेक बंसल, प्रभारी तौकीर आलम व सह प्रभारी मुकेश धनगर पर हाईकमान को गुमराह कर गलत टिकट वितरण कराने का आरोप लगाया। वरिष्ठ नेता मनोज सक्सेना ने भी बतौर कांग्रेस प्रत्याशी शहर से नामांकन दाखिल किया, जबकि सलमान इम्तियाज बी फार्म के साथ नामांकन कर चुके हैं।

हाईकमान को गलत रिपोर्टिंग

एमएल पापा ने बताया कि आरक्षित सीट-खैर व इगलास में महिला प्रत्याशी उतारकर दलितों का अपमान किया गया है। तीनों नेताओं ने निजी स्वार्थ के लिए हाईकमान को गलत रिपोर्टिंग की है। मैंने इगलास सीट पर दावेदारी की थी, लेकिन अब कोल प्रत्याशी के सामने ही चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। जिले के सभी वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता मेरे साथ हैं। बरौली से दावेदारी कर रहे विनोद पांडेय ने कहा कि एमएल पापा पार्टी के वरिष्ठ और पुराने नेता हैं। उन्हें दमदारी से चुनाव लड़ाया जाएगा।  शहर सीट पर बतौर कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन करने वाले वरिष्ठ नेता मनोज सक्सेना ने कहा कि राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी वर्कर को चुनाव लड़ाने की बात कही थी। शहर प्रत्याशी को मैं पार्टी वर्कर नहीं मानता। सभी कार्यकर्ता पार्टी वर्कर को चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे हैं। 24 तक बी फार्म जमा करने के लिए मैंने हलफनामा दिया है। हाईकमान उचित निर्णय ले।

जानबूझकर उतारे कमजोर प्रत्याशी

इगलास सीट पर दावेदारी कर रहे नितिन चौहान वाल्मीकि ने भी वरिष्ठ नेताअों के खिलाफ बगावती शुरू कर दी है। शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में, वरिष्ठ नेताओं पर जानबूझकर कमजोर प्रत्याशी उतारने का आरोप लगाया। कहा, मैं पांच साल से मेहनत कर रहा था, लेकिन इन नेताओं ने पैराशूट से प्रत्याशी उतार दिया। ऐसे लोगों का वाल्मीकि समाज पूरे प्रदेश में विरोध करेगा।

इनका कहना है

खुद को निर्दलीय या कांग्रेस प्रत्याशी घोषित करते हुए नामांकन करने वाले सच्चे कांग्रेसी नहीं। यह पूरी तरह अनुशासनहीनता है। जिन्हें पार्टी ने बी फार्म दिया है, वही अधिकृत प्रत्याशी हैं।

- ठा. संतोष सिंह जादौन, कांग्रेस जिलाध्यक्ष।

chat bot
आपका साथी