अलीगढ़ स्टेशन पर रेलवे की फौज, नीट स्पेशल ट्रेन में सवार हुए मात्र चार यात्री

रेलवे ने रविवार को नीट परीक्षा को लेकर अलीगढ़ से दिल्ली तक स्पेशल ट्रेन का संचालन केिया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के खासे इंतजाम किए थे लेकिन स्टेशन पर चार परीक्षार्थी ।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sun, 13 Sep 2020 10:46 PM (IST) Updated:Sun, 13 Sep 2020 10:46 PM (IST)
अलीगढ़ स्टेशन पर रेलवे की फौज, नीट स्पेशल ट्रेन में सवार हुए मात्र चार यात्री
अलीगढ़ स्टेशन पर रेलवे की फौज, नीट स्पेशल ट्रेन में सवार हुए मात्र चार यात्री

अलीगढ़ जेएनएन : रेलवे ने रविवार को नीट परीक्षा को लेकर अलीगढ़ से दिल्ली तक स्पेशल ट्रेन का संचालन केिया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के खासे इंतजाम भी किए थे, लेकिन स्टेशन पर केवल चार परीक्षार्थी ही पहुंचे थे। जबकि वहां रेलवे अफसरों व कर्मचारियों की पूरी फौज तैनात रही ।

नीट स्पेशल ट्रेन  का नहीं हुआ प्रचार

बताया जा रहा है कि रेलवे ने इस नीट स्पेशल ट्रेन को चलाने का प्रचार-प्रसार नहीं किया था। अफसरों की इस लापरवाही के चलते रेलवे को ट्रेन संचालन करना बेहद घाटे का सौदा साबित हुआ है। रेलवे ने अलीगढ़ से खुर्जा, दादरी, गाजियाबाद व साहिबावाद के रास्ते चलाई गई स्पेशन नीट परीक्षा ट्रेन के संचालन की जानकारी शनिवार देर शाम जारी की थी। पर्याप्त प्रचार-प्रसार न होने से परीक्षार्थियों को इसकी जानकारी नहीं हो सकी और वे रोडवेज बस व अपने निजी वाहनों से परीक्षा देने रवाना हुए।

30 रुपये लेकर दिल्ली तक का टिकट 

ट्रेन सुबह अपने निर्धारत समय सवा नौ बजे प्लेटफार्म संख्या चार से दिल्ली को रवाना हुई। ट्रेन में यात्रा करने वालों की संख्या मात्र चार रही। प्रत्येक परीक्षार्थी से 30 रुपये लेकर दिल्ली तक का टिकट दिया गया। स्टेशन अधीक्षक डीके गौतम ने बताया कि वापसी में भी ट्रेन में नाम -मात्र के परीक्षार्थी संख्या रही।

chat bot
आपका साथी