लॉकडाउन के दूसरे दिन दिखी पुलिस सख्त, उल्लंघन करने पर तीन मुकदमे Aligarh news

एसएसपी मुनिराज के निर्देश पर पुलिस ने बिना मास्क व अनावश्यक सड़कों पर निकले वाहन चालकों की खूब खबर ली। 843 वाहनों के खिलाफ चालान करते हुए उन पर 9.33 लाख रुपये का जुर्माना ठोका है।

By Parul RawatEdited By: Publish:Mon, 20 Jul 2020 02:10 PM (IST) Updated:Mon, 20 Jul 2020 02:10 PM (IST)
लॉकडाउन के दूसरे दिन दिखी पुलिस सख्त, उल्लंघन करने पर तीन मुकदमे Aligarh news
लॉकडाउन के दूसरे दिन दिखी पुलिस सख्त, उल्लंघन करने पर तीन मुकदमे Aligarh news

अलीगढ़, [जेएनएन]। संपूर्ण लॉकडाउन के दूसरे दिन रविवार को भी पुलिस की सख्ती देखने को मिली। पहले दिन की तुलना में सड़कों पर कम भीड़ दिखी। एसएसपी मुनिराज के निर्देश पर पुलिस ने बिना मास्क व अनावश्यक सड़कों पर निकले वाहन चालकों की खूब खबर ली। 843 वाहनों के खिलाफ चालान करते हुए उन पर 9.33 लाख रुपये का जुर्माना ठोका है। एसएसपी मुनिराज ने बताया कि सुबह से ही थानेदारों व सीओ को अपने क्षेत्रों में लॉकडाउन का पूरी सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए थे। एसएसपी ने बताया कि लॉकडाउन उल्लंघन की धारा 188 के तहत थाना बन्नादेवी, गांधीपार्क व टप्पल में एक- एक मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी ने बताया कि शहर भर में बैरियर लगाकर रोड पर अनावश्यक घूम रहे वाहनों को रोककर उनकी चेकिंग कराई गई। ढाई हजार रुपये का जुर्माना वसूलने के साथ ही छह वाहनों को सीज कर दिया गया। बिना मास्क भी करीब 150 लोगों के चालान काटे गए और संबंधित को कड़ी हिदायत दी गई कि वे बिना मास्क घर से कतई न निकलें।

स्कूटर के पास खड़े होने पर ही काट दिया चालान

ट्रैफिक पुलिस का भी जबाव नहीं है। पुलिस ने खड़े हुए स्कूटर का बिना हेलमेट एक हजार रुपये का चालान काट डाला। माहेश्वरी क्रिएटिव  क्लब के उपाध्यक्ष रितेश भूतड़ा 15 जुलाई को रात आठ बजे किसी काम से स्कूटर से हाथरस अड्डा गए थे। उन्होंने बताया कि उन्होंने सड़क किनारे अपना स्कूटर खड़ा कर दिया और हेलमेट उतारकर उसकी डिग्गी में रख दिया। मुंह पर अंगोछा भी बंधा हुआ था। आरोप है कि वे काम से पास की दुकान पर पहुंचे तभी पांच मिनट बाद वे जैसे ही स्कूटर के पास पहुंचे तभी ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने उनका मोबाइल से फोटो खींच लिया। श्री भूतड़ा का आरोप है कि दो दिन बाद उनको मोबाइल पर मिले मैसेज से जानकारी मिली कि उनका बिना हेलमेट एक हजार रुपये का चालान कट गया है। फोटो में वह स्कूटर पर सवार भी नहीं हैं और सड़क पर खड़े हुए थे। इस मामले में उन्होंने एसएसपी से मिलकर शिकायत करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी