एटा के कारोबारी संदीप के हत्‍यारोपितों की तलाश में कई राज्‍यों की खाक छान रही पुलिस

एटा के कारोबारी संदीप गुप्ता की हत्या में ट्रांसपोर्टर अंकुश और उसके दोस्त दुष्यंत के अलावा पुलिस को साहिल की भी तलाश है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक साहिल भी अंकुश का गहरा दोस्त है। इसी ने शूटर बुलवाए थे। रेकी में कई लोगों को शामिल किया था।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 03 Jan 2022 07:14 AM (IST) Updated:Mon, 03 Jan 2022 07:15 AM (IST)
एटा के कारोबारी संदीप के हत्‍यारोपितों की तलाश में कई राज्‍यों की खाक छान रही पुलिस
संदीप गुप्ता की हत्या में ट्रांसपोर्टर अंकुश और उसके दोस्त दुष्यंत के अलावा पुलिस को साहिल की भी तलाश है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। एटा के कारोबारी संदीप गुप्ता की हत्या में ट्रांसपोर्टर अंकुश और उसके दोस्त दुष्यंत के अलावा पुलिस को साहिल की भी तलाश है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, साहिल भी अंकुश का गहरा दोस्त है। इसी ने शूटर बुलवाए थे। रेकी में कई लोगों को शामिल किया था। हालांकि इसमें कौन-कौन लोग और कैसे शामिल थे, ये जानकारी आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही हो सकेगी। फिलहाल पुलिस टीमें अलग-अलग राज्यों व जिलों में डेरा जमाए हुए हैं।

27 दिसंबर को हुई थी कारोबारी की हत्‍या

एटा के अलीगंज निवासी कारोबारी संदीप गुप्ता की 27 दिसंबर की रात साढ़े आठ बजे अलीगढ़ में रामघाट रोड स्थित गांधी आई हास्पिटल के सामने बलेनो सवार शूटरों ने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस अलीगढ़ के साईं विहार कालोनी निवासी ट्रांसपोर्टर राजीव अग्रवाल को जेल भेज चुकी है। पुलिस के मुताबिक, राजीव के बेटे अंकुश की शादी अलीगंज निवासी संदीप के मित्र की बेटी से हुई थी। अंकुश पत्नी को पीटता था, जिसका संदीप विरोध करते थे। कई बार संदीप व अंकुश के बीच नोकझोंक हुई थी। अंकुश के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मुकदमा भी दर्ज कराया गया था। इसमें हुए समझौते में भी संदीप ने मध्यस्थता की थी। इसी को लेकर अंकुश व राजीव रंजिश मानने लगे थे। अंकुश ने अपने दोस्त दुष्यंत व अन्य लोगों के साथ मिलकर संदीप की हत्या करवा दी थी। इसके बाद जांच में पता चला कि पूरी प्लानिंग साहिल के जरिए हुई थी। साहिल ने ही तीनों नाबालिग लड़कों को रेकी में लगाया था। इसके अलावा तीन से अधिक कारों में भी जितने लोग शामिल हुए थे, वे भी साहिल के कहने पर लगे थे। इसका भाई भी प्लानिंग में शामिल था। ऐसे में पुलिस को साहिल की सरगर्मी से तलाश है। सीओ श्वेताभ पांडेय ने बताया कि आरोपितों की तलाश में टीमें लगी हुई हैं। अलग-अलग जिलों में दबिश दी जा रही है।

फोन पर नहीं हो रही बातचीत

पुलिस के पीछा करने की भनक लगने पर आरोपित फरार हो गए थे। आरोपित फोन पर कोई बातचीत नहीं कर रहे हैं। हाईटेक तकनीक के जरिये कालिंग की जा रही है। हालांकि पुलिस की टीमें लगातार कड़ी से कड़ी जोडऩे में लगी हुई हैं।

तीनों नाबालिग भेजे बाल सुधार गृह

सीओ श्वेताभ पांडेय ने बताया कि संदीप की कार की रेकी करने वाले तीनों नाबालिगों को पुलिस ने गिरफ्तार करके बाल सुधार गृह भेज दिया है। तीनों से पूछताछ में पता चला कि वह संदीप के अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट से ही पीछा कर रहे थे। वाट्सएप काल के माध्यम अंकुश को ही लोकेशन बता रहे थे।

chat bot
आपका साथी