विदेश के होटल में नौकरी दिलाने के नाम पर की ऑनलाइन ठगी

विदेश में होटल में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का एक मामला सामने आया है। युवक ने इसकी शिकायत एसएसपी से की है। इसके आधार पर छर्रा थाने में कोलकाता निवासी एक दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 07:56 PM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2020 07:56 PM (IST)
विदेश के होटल में नौकरी दिलाने के नाम पर की ऑनलाइन ठगी
छर्रा थाने में कोलकाता निवासी एक दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

अलीगढ़, जेएनएन। विदेश में होटल में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का एक मामला सामने आया है। युवक ने इसकी शिकायत एसएसपी से   की है। इसके आधार पर छर्रा थाने में कोलकाता निवासी एक दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। युवक ने एसएसपी से अपना पासपोर्ट दिलाने की गुहार लगाई है।

यह है मामला

थाना छर्रा क्षेत्र के ग्राम धनसारी निवासी रवि वर्मा पुत्र हरीश वर्मा ने बताया है कि वह तीन साल से दुबई में होटल कुक की नौकरी करता था। कोरोना वायरस के चलते दिसंबर में उसकी नौकरी छूट गई और वह अपने घर लौट आया। तब से वह अपने घर पर ही रह रहा है। करीब छह माह पूर्व उसने तथा उसके एक साथी अलीगढ़ के जाकिर नगर जीवनगढ़ निवासी आरिफ पुत्र सुलेमान खान के साथ ऑनलाइन होटल की नौकरी का साक्षात्कार दिया था, जिसमें कोलकाता के पहारपुर रोड निवासी नौशाद आलम व उसकी पत्नी मुस्कान आलम ने रूस के मास्को शहर स्थित तुलसी रेस्टोरेंट में होटल में कुक की नौकरी दिलाने के नाम पर दोनों को डुप्लीकेट ऑफर लेटर भेज दिया। दोनों के ऑरिजनल पासपोर्ट, आधारकार्ड व पैनकार्ड की फोटो कॉपी व चार फोटो मंगा लिए। उन्होंने दंपती पर भरोसा करते हुए रजिस्टर्ड डाक द्वारा कागजात भेज दिए, जिनको मुस्कान आलम ने सफलता पूर्वक रिसीव कर लिया गया। 

तीन लाख रुपये मांगे

रवि वर्मा का कहना है कि उसके बाद उक्त दंपती ने रूस भेजने के नाम पर तीन लाख रुपये देने की मांग की। संदेह होने पर उसने वेबसाइट द्वारा इसकी जानकारी की तो पता चला कि सब कुछ फर्जी है। उसके बाद उन्होंने नौकरी की मना करते हुए अपने पासपोर्ट वापस मांगे तो नौशाद आलम ने उन्हें धमकी दे डाली। शिकायत में दोनों युवकों ने अपने पासपोर्ट व अन्य कागजातों का कोलकाता निवासी दंपती द्वारा दुरुपयोग करने का अंदेशा जताया है। आरोप है कि दंपती इसी तरह भोले-भाले बेरोजगार युवकों को अपना शिकार बनाकर ठगी करते हैं। छर्रा पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

chat bot
आपका साथी