भमौला में शिव मंदिर से देव प्रतिमाएं चोरी, श्रद्धालुओं में रोष Aligarh news

चोरों ने मूर्तियां चोरी कर लीं। इससे श्रद्धालुओं में भारी आक्रोश है। सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया ने बताया है कि रूपेंद्र सारस्वत की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Parul RawatEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 09:50 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 10:13 AM (IST)
भमौला में शिव मंदिर से देव प्रतिमाएं चोरी, श्रद्धालुओं में रोष Aligarh news
भमौला में शिव मंदिर से देव प्रतिमाएं चोरी, श्रद्धालुओं में रोष Aligarh news

अलीगढ़, जेएनएन। सिविल लाइन के भमौला माफी स्थित प्राचीन शिव मंदिर से शनिवार रात चोरों ने मूर्तियां चोरी कर लीं। इससे श्रद्धालुओं में भारी आक्रोश है। हि‍ंदुत्ववादी संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों ने 72 घंटे में चोरों को पकडऩे का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि यदि ऐसा न हुआ तो आंदेालन होगा।
भमौला माफी के रुपेंद्र सारस्वत रविवार सुबह मंदिर में पूजा करने गए तो देखा कि मंदिर से भगवान गणेश, कार्तिकेय, पार्वती की पीतल की करीब 15 किलोग्राम वजन की मूर्तियां व दानपात्र गायब हैं। मंदिर में चोरी की खबर पाकर वहां बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के साथ ही हि‍ंदुत्ववादी संगठनों से जुड़े पदाधिकारी व भाजपा के पूर्व जिला प्रवक्ता डॉ. निशित शर्मा भी पहुंच गए। उन्होंने सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया को फोन पर मामले की जानकारी दी। बताया कि भमौला इलाका बेहद संवेदनशील क्षेत्र है। यहां अराजक तत्वों ने मंदिर में मूर्ती चोरी की घटना को अंजाम देकर शांति व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया है। डॉ. निशित ने क्षेत्रीय लोगों के साथ बैठक भी की। लोगों ने बताया कि कुछ लोग भमोला में अवैध कब्जा कर रहे हैं। मंदिर के मार्ग पर सीवर का पानी छोड़ देते हैं, जिससे आने-जाने में भी दिक्कत होती है। राष्ट्रीय हि‍ंदु युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष शरद सारस्वत व प्रदेश उपाध्यक्ष शुभम गौड़ ने कहा कि यदि 72 घंटे में चोरी का राजफाश न हुआ तो आदोलन किया जायेगा। सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया ने बताया है कि  रूपेंद्र सारस्वत की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी