फिर शुरू होगी कोरोना संक्रमितों के लिए होम आइसोलेशन की सुविधा Aligarh news

कोरोना को लेकर महत्वपूर्ण खबर है। अब संक्रमित मरीजों को जिले में फिर से होम आइसोलेशन की सुविधा मिलेगी। प्रशासन की ओर से इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है। पिछले दिनों मरीजों की संख्या एक साथ बढ़ने पर इस सुविधा को ख़तम कर दिया गया था।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 04:54 PM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 05:17 PM (IST)
फिर शुरू होगी कोरोना संक्रमितों के लिए होम आइसोलेशन की सुविधा Aligarh news
बुधवार को एडीएम सिटी राकेश मालपानी की अध्यक्षता में कोरोना की समीक्षा बैठक हुई।

अलीगढ़, जेएनएन : कोरोना को लेकर महत्वपूर्ण खबर है। अब संक्रमित मरीजों को जिले में फिर से होम आइसोलेशन की सुविधा मिलेगी। प्रशासन की ओर से इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है। पिछले दिनों मरीजों की संख्या एक साथ बढ़ने पर इस सुविधा को ख़तम कर दिया गया था। सभी मरीजों को अनिवार्य रूप से हॉस्पिटल में भर्ती किया जा रहा था। 

कोरोना को लेकर हुई बैठक

बुधवार को एडीएम सिटी राकेश मालपानी की अध्यक्षता में कोरोना की समीक्षा बैठक हुई। इसमें स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि होम आइसोलेशन की सुविधा ना होने के चलते लोग अब जांच कराने से बच रहे हैं। उन्हें डर है कि अगर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो अनिवार्य रूप से हॉस्पिटल जाना पड़ेगा । ऐसे में वह जांच ही नहीं कराते हैं। जांच टीम को इसके चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में एडीएम सिटी की ओर से निर्देश दिए गए कि अब होम आइसोलेशन की सुविधा जिले में फिर से बाहर कर दी जाए। जाचों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी की जाए। अगर कहीं कोई संक्रमित मिलता है तो उसके आसपास के घरों से भी सैंपल लिए जाए। सीएमओ लगातार अस्पतालों का निरीक्षण करते रहे। दीनदयाल अस्पताल में खाने की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। इस मौके पर एडीएम प्रशासन डीपी पाल, सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी