एक दिसंबर से चलेंगी पांच स्पेशल ट्रेन, अलीगढ़ में होगा ठहराव Aligarh news

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक दिसंबर से शताब्दी स्पेशल समेत पांच ट्रेनों का संचालन व उनके फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है । इन तीनों ही ट्रेनों का दोनों ओर से अलीगढ़ में ठहराव दिया गया है ।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 05:31 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 05:31 PM (IST)
एक दिसंबर से चलेंगी पांच स्पेशल ट्रेन, अलीगढ़ में होगा ठहराव  Aligarh news
इन तीनों ही ट्रेनों का दोनों ओर से अलीगढ़ में ठहराव दिया गया है ।

अलीगढ़, जेएनएन : रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक दिसंबर से शताब्दी स्पेशल समेत पांच ट्रेनों का संचालन  व उनके फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है । इन ट्रेनों का दोनों ओर से अलीगढ़ में ठहराव दिया गया है । इससे यहां से सफर करने वाले मुसाफिरों को सहूलियत मिल सकेगी । 

इन ट्रेनों का होगा संचालन

एनसीआर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत सिंह ने बताया कि  रेलवे ने यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए कानपुर सेंट्रल से नई दिल्ली तक चलने वाली विशेष शताब्दी सुपरफास्ट ट्रेन काे रविवार को छोड़कर सप्ताह के छह दिन संचालन करने का निण्रय लिया है । इसी तरह देहरादून - कानपुर सेंट्रल सुपर फास्ट ट्रेन अब सप्ताह में तीन दिन संचालित होगी । यह ट्रेन कानपुर से सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को व देहरादून से मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को चलेगी । उन्होंने बताया कि प्रयागराज- लोकमान्य तिलक टर्मिनल सप्ताह में एक दिन संचालित होगी। प्रयागराज- ऊधमपुर सुपरफास्ट सप्ताह में दो दिन चलेगी। प्रयागराज से प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार को, ऊधमपुर से बुधवार एवं रविवार को संचालित होगी। प्रयागराज -देहरादून सुपरफास्ट प्रयागराज से सोमवार, बुधवार व शुक्रवार, देहरादून से मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार को चलेगी ।

पांचों ट्रेनों का ठहराव अलीगढ़ में होगा

उन्होंने बताया कि कानपुर सेंंट्रल - लोकमान्य तिलक टर्मिनल से विशेष सुपर फास्ट का कानपुर से शनिवार को व लोकमान्य तिलक टर्मिनल से प्रत्येक शुक्रवार को इसका संचालन होगा ।  उन्होंने बताया कि पांचों ही ट्रेनों का अलीगढ़ आने व जाने में ठहराव होगा । जिससे यहां से इन रूटों पर सफर करने वाले मुसाफिरों को इसका लाभ मिलेगा।

chat bot
आपका साथी