सादाबाद में शार्ट सर्किट से क्लॉथ व रेडीमेड टेलर शॉप में लगी आग, लाखों का नुकसान

सादाबाद के जवाहर बाजार की खजूर वाली गली स्थित एक कपड़े की दुकान तथा रेडीमेड टेलर शाप की दुकान में सोमवार की तड़के विद्युत आपूर्ति प्रारंभ होने के बाद शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। दुकान से धुआं निकलता देख लोगों ने दुकान स्वामी को सूचना दी

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 01:19 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 01:47 PM (IST)
सादाबाद में शार्ट सर्किट से क्लॉथ व रेडीमेड टेलर शॉप में लगी आग, लाखों का नुकसान
सादाबाद के जवाहर बाजार में दुकान में लगी आग ।

हाथरस, जागरण संवाददाता । सादाबाद के जवाहर बाजार की खजूर वाली गली स्थित एक कपड़े की दुकान तथा रेडीमेड टेलर शाप की दुकान में सोमवार की तड़के विद्युत आपूर्ति प्रारंभ होने के बाद शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। दुकान से धुआं निकलता देख लोगों ने दुकान स्वामी को सूचना दी मौके पर पहुंचे दुकान स्वामी द्वारा ताला खोला गया,तो दुकान में भयंकर आग लगी हुई थी।आनन-फानन में समर सेविल चलाकर आग पर काबू पाने की कोशिश की।

डायमंड क्‍लाथ स्‍टोर के नाम से है दुकान

स्थानीय मोहल्ला मिर्जा पाड़ा निवासी मोहम्मद कफील पुत्र मोहम्मद हनीफ की खजूर वाली गली में डायमंड क्लाथ स्टोर के नाम से कपड़े की दुकान है, इसी दुकान में रेडीमेड टेलर शापिंग का भी काम कपिल किया करता है।जिसके लेकर करीब पांच,छह आटोमेटिक एवं सादा सिलाई मशीन भी दुकान के अंदर रखी हुई थी। जानकारी के मुताबिक सोमवार को सुबह पांच बजे विद्युत आपूर्ति काट दी जाती है। उसके बाद दो घंटे बाद विद्युत आपूर्ति को प्रारंभ किया जाता है। विद्युत आपूर्ति प्रारंभ होने के कुछ देर बाद ही दुकान से धुआं निकलता दिखाई देने पर निकट मस्जिद में आए लोगों ने दुकान स्वामी को सूचना देकर बुलाया। ताला खोलकर देखा तो अंदर आग लगी हुई थी। दुकान में जबरदस्त तरीके से आग लगी देखकर दुकानदार के हाथ-पैर फूल गए पास पड़ोस के लोगों द्वारा सहयोग करके दुकान के अंदर से कपड़े तथा मशीनों को निकालने की कोशिश की गई। लेकिन कपड़ा पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। मशीन भी जलकर बेकार हो गई। समरसेबल चलाकर दुकान मैं लगी आग पर काबू पाने की कोशिश की। सफलता भी मिली काफी देर के बाद लेकिन तब तक पूरी तरह से दुकान का सामान जलकर खाक हो चुका था।

करीब पांच लाख रुपये का हुआ नुकसान

इस संबंध में दुकान स्वामी मोहम्मद कफील द्वारा कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा है कि उसकी दुकान में बिजली के शार्ट सर्किट से लगी आग के कारण करीब तीन लाख रुपये का कपड़ा, डेढ़ लाख रुपए की इलेक्ट्रॉनिक मशीन,10 हजार रुपये की सिलाई मशीन, फर्नीचर सहित करीब पांच लाख रुपये का नुकसान आग के कारण हुआ है।

chat bot
आपका साथी