Operation Meghchakra : हाथरस में सीबीआइ छापे के बाद डाक्टर परिवार सहित गायब

Operation Meghchakra शनिवार को हाथरस के सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्‍ला बारहसैनी में डाक्‍टर स्‍वामी शरण गुप्‍ता के घर सीबीआई ने छापेमारी की। देर रात तक चली कार्रवाई के बाद रविवार की सुबह डाक्‍टर के घर में ताला लगा मिला।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 26 Sep 2022 05:03 PM (IST) Updated:Mon, 26 Sep 2022 05:16 PM (IST)
Operation Meghchakra : हाथरस में सीबीआइ छापे के बाद डाक्टर परिवार सहित गायब
CBI के छापे के बाद कस्बा के मोहल्ला बारहसैनी के Dr. Swami Sharan Gupta अपने परिवार सहित गायब हो गए।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Operation Meghchakra : हाथरस के सिकंदराराऊ में CBI के छापे के बाद कस्बा के मोहल्ला बारहसैनी के Dr. Swami Sharan Gupta अपने परिवार सहित गायब हो गए। छापा शनिवार की रात 11 बजे तक चला। टीम जाने के बाद डाक्टर व उनकी पत्नी, बेटा व पुत्रवधु ने घर के दरवाजे बंद कर लिए। रविवार की सुबह पड़ोसियों को उनके दरवाजे पर ताला लगा मिला। क्लीनिक पर भी ताला पड़ा रहा। वे कहां गए, ये किसी को नहीं पता। सीबीआइ की कार्रवाई को बाल यौन शोषण से जो़ड़कर माना जा रहा है। यहां से टीम एक लैपटाप व तीन मोबाइल जब्त कर ले गई। जाते समय कारण जानने के लिए मोहल्ले की वृद्धा सीबीआइ की गाड़ी के आगे खड़ी हो गई और गाड़ी को रोक लिया। पुलिस ने समझा-बुझाकर वृद्धा को हटाया था।

सीबीआई ने 21 राज्‍यों की कार्रवाई

Operation Megh Chakra के तहत बाल यौन शोषण से जुड़ी चीजों की online sharing के खिलाफ सीबीआइ ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई कर 21 राज्यों में कार्रवाई की। इसमें हाथरस भी शामिल बताया गया है। शनिवार सुबह दिल्ली से आई पांच सदस्य सीबीआइ की टीम को सहयोग के लिए कोतवाली से दो कांस्टेबल मुहैया कराए गए। सीअीआइ ने सुबह सात बजे डा. स्वामी शरण गुप्ता के घर छापेमार कार्रवाई की।

कई बार हुई पूछताछ

इसके बाद टीम डाक्टर के बेटे पंकज गुप्ता व उनकी पत्नी प्रीति को कई बार लेकर क्लीनिक पहुंची और वहां छानबीन करते हुए उनसे पूछताछ की। सीबीआइ ने जांच के दौरान काफी देर तक क्लीनिक पर प्रीति को बैठाए रखा और पूछताछ की। पूरे दिन घर के बाहर लोगों की भीड़ जमा रही और ये जानने को उत्सुक रही कि आखिर, छापेमारी किस मामले को लेकर की गई है। रात को सीबीआइ की लंबी पूछताछ के बाद भाजपा कार्यकर्ता पहुंच गए और इतनी देर तक पूछताछ को लेकर सीबीआइ का विरोध करते हुए नजर आए।

किस मामले में पूछताछ हुई किसी को नहीं पता

सीबीआइ ने CO Brahma Singh and Kotwal AK Singh को बुला लिया। BJP city president Neeraj Vaish का कहना था कि सीबीआइ ने नहीं बताया है कि किस मामले में पूछताछ की जा रही है। सीबीआइ की टीम के साथ कस्बा की Oriental Bank Of India की शाखा के पूर्व मैनेजर रहे विकास शर्मा भी उनके साथ थे। मोहल्ले के कुछ लोगों ने बताया कि डाक्टर को परिवार सहित सुबह सात बजे जाते हुए देखा है।

chat bot
आपका साथी