अलीगढ़ में डायमंड स्टार ने क्रिकेट मैच में सिल्वर स्टार को 43 रन से हराया

लालबहादुर शास्त्री कन्या महाविद्यालय में क्रिकेट टूर्नामेंट।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 02:02 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 02:02 AM (IST)
अलीगढ़ में डायमंड स्टार ने क्रिकेट मैच में सिल्वर स्टार को 43 रन से हराया
अलीगढ़ में डायमंड स्टार ने क्रिकेट मैच में सिल्वर स्टार को 43 रन से हराया

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ क्रिकेट अकादमी की ओर से रविवार को लालबहादुर शास्त्री कन्या महाविद्यालय में दामोदर माहेश्वरी मेमोरियल अंडर-14 त्रिकोणीय क्रिकेट सीरीज शुरू हुई। पहले दिन उद्घाटन मुकाबले में अलीगढ़ डायमंड स्टार टीम ने सिल्वर स्टार टीम को 43 रन से हराया। अकादमी अध्यक्ष मुकेश सक्सेना ने खिलाड़यों का परिचय लेकर मैच का शुभारंभ कराया।

निर्धारित 40 ओवर के मैच में पहले खेलते हुए डायमंड स्टार टीम ने 17.5 ओवर में 102 रन बनाए। मानस बाथम ने 24 रनों का योगदान किया। शौर्य व सचिन ने 14-14 रन बनाए। सिल्वर स्टार टीम से भव्य जैन ने पांच ओवर में छह विकेट चटकाए। जवाब में उतरी सिल्वर स्टार टीम 13.3 ओवर में मात्र 59 रन पर ही सिमट गई। इसमें तन्मय केला ने 19 गेंदों पर 32 रन बनाए। डायमंड स्टार की ओर से सचिन कुमार ने पांच व सचिन भारती ने चार विकेट लिए। सचिन कुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया। भव्य जैन को स्टार प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच में अंपायरिग राहुल कुमार और अमन वर्मा ने की। ऑनलाइन स्कोरिग कुणाल वाष्र्णेय ने की। इस दौरान संजय जैन, नरेश कुमार, प्रशांत माहेश्वरी, अजय शर्मा, सागर चौहान, अभिषेक बाथम आदि मौजूद रहे।

प्रतियोगी विजेता पुरस्कृत

आरएएफ बटालियन में रविवार को प्रतिभाओं की खोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें गीत, नृत्य, संगीत, मेहंदी, चित्रकला, प्रश्नोत्तरी, चित्रकला समेत कई प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने अपने हुनर का बेहतर प्रदर्शन किया। छात्राओं को मेहंदी लगाने का प्रशिक्षण भी दिया गया। कार्यक्रम अध्यक्ष पूजा शर्मा ने विजेताओं को पुरस्कृत किया ।

chat bot
आपका साथी