Hathras case: CBI ने मृतका के परिजन और निलंबित SSI से फिर की पूछताछ, मिले अहम सुराग

बूलगढ़ी प्रकरण में सीबीआइ गहनता से हर पहलू पर जांच कर रही है। बुधवार को टीम ने कोतवाली चंदपा में चार घंटे रहकर छानबीन की। इस दौरान निलंबित एसएसआइ जगवीर ङ्क्षसह और घटना वाले दिन वीडियो बनाने वाले कुछ युवकों से पूछताछ की।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 09:32 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 09:42 AM (IST)
Hathras case: CBI ने मृतका के परिजन और निलंबित SSI से फिर की पूछताछ, मिले अहम सुराग
बूलगढ़ी प्रकरण में सीबीआइ गहनता से हर पहलू पर जांच कर रही है।

हाथरस जेएनएन। बूलगढ़ी प्रकरण में सीबीआइ गहनता से हर पहलू पर जांच कर रही है। बुधवार को टीम ने कोतवाली चंदपा में चार घंटे रहकर छानबीन की। इस दौरान निलंबित एसएसआइ जगवीर सिंह और घटना वाले दिन वीडियो बनाने वाले कुछ युवकों से पूछताछ की। शाम को एक टीम मृतका के गांव पहुंच गई। यहां पहले आरोपितों फिर मृतका के घर जाकर छानबीन की। टीम देर शाम साढ़े सात बजे जांच कर चली गयी।

दूध की डेयरी पर भी की पूछताछ 

बुधवार की दोपहर पौने बारह बजे के करीब सीबीआइ की टीम कोतवाली चंदपा पहुंची। यहां 14 सितंबर के घटनाक्रम के संबंध में छानबीन की। कई दस्तावेज भी देखे। इस बीच निलंबित हुए एसएसआइ जगवीर सिंह को भी बुलाकर पूछताछ की। बुधवार की शाम को टीम मृतका के गांव बूलगढ़ी पहुंची। आरोपित संदीप, रामू व रवि के स्वजन से पूछताछ की। करीब एक घंटे पूछताछ के बाद टीम मृतका के घर पहुंच गई। उसके भाई व अन्य स्वजन सेजानकारी की। टीम ने गांव में दूध की डेयरी पर भी जाकर पूछताछ की। यहां आरोपितों के घर से दूध बिक्री के लिए भेजा जाता है। 

नाबालिग आरोपित के घर पर छोटू से पूछताछ

सीबीआइ ने नाबालिग आरोपित के घर पहुंचकर स्वजन से पूछताछ की। आरोपित का मोबाइल भी टीम ने देखा, यहीं छोटू को बुलाकर भी टीम ने जानकारी जुटाई। बता दें कि छोटू का दावा किया है कि घटना वाले दिन वह पास के खेत में काम कर रहा था। पीडि़ता की चीख सुनकर वह सबसे पहले पहुंचा। तब पीडि़ता जमीन पर पड़ी थी और उसकी मां और भाई पास में खड़े थे।

ऑडियो-वीडियो खंगाल रही सीबीआइ

बूलगढ़ी प्रकरण को लेकर वायरल हुए ऑडियो और वीडियो को सीबीआइ खंगाल रही है। बुधवार को इस संबंध में कुछ युवकों को बुलाकर पूछताछ भी की गई। 14 सितंबर को घटना के बाद कोतवाली पहुंची पीडि़ता से आपबीती की वीडियो कुछ युवकों ने बनाई थी। इस संबंध में उक्त युवकों से पूछताछ की गई। सीबीआइ ने उनसे साक्ष्य भी मांग हैं। अन्य वीडियो की जांच चल रही है। 

chat bot
आपका साथी