Banks Closed : आज से चार दिन बंद रहेंगे बैंक, विस्‍तार सेे जानिए वजह Aligarh News

बैंक संबंधी उपभोक्ताओं के लिए खबर है। शनिवार से चार दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे। दो दिन अवकाश के बाद 15 व 16 को बैंकों के निजीकरण के विरोध में हड़ताल होगी। इस हड़ताल में चार अफसरों के संगठनों ने अपना समर्थन दिया है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 09:38 AM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 09:38 AM (IST)
Banks Closed : आज से चार दिन बंद रहेंगे बैंक,  विस्‍तार सेे जानिए वजह  Aligarh News
शनिवार से चार दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे।

अलीगढ़, जेएनएन। बैंक संबंधी उपभोक्ताओं के लिए बुुुरी खबर है। शनिवार से चार दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे। दो दिन अवकाश के बाद 15 व 16 को बैंकों के निजीकरण के विरोध में हड़ताल होगी। इस हड़ताल में चार अफसरों के संगठनों ने अपना समर्थन दिया है। ऑल इंडिया बैंक कन्र्फडेशन (आइबोक) ने इस हड़ताल को सफल बनाने की पूरी तैयारी कर ली है। इसके साथ आल इंडिया बैंक आफीसर्स एसोसिएशन, आल इंडिया बैंक आफीसर्स एसोसिएशन, नेशनल कन्फ्रडेशन बैंक अ एंप्लाइज एसोसिएशन का भी समर्थन मिला हुआ है। बुधवार को हुई बैठक में इस प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए आल इंडिया पंजाब नेशनल बैंक के मंडल सचिव व आइबोक के उप जिला सचिव प्रदीप सचान ने बताया है बैंकों की लंबित समस्याओं को लेकर कई बार केंद्र सरकार ने आश्वासन तो दिया मगर उन्हें आज तक पूरा नहीं किया। बैंकों का विलय हो रहा है, यह एक निजीकरण की बढ़ते कदमों का इशारा है।

250 से अधिक शाखाओं में कामकाज नहीं होगा

इस हड़ताल में जिले की 20  से अधिक बैंक व 250 से अधिक शाखाओं में कामकाज नहीं होगा। बैंकों में ना तो ट्रांजेक्श की व्यवस्था होगी, ना ही नैट बैंकिंग के लिए सेवाएं मुहैया होंगी। नकदी का संकट गहरा सकता है। एटीम में पैसा नहीं डाला जाएगा। अफसरों की हड़ताल के चलते निजी कैश सेवाएं भी प्रभावित होंगी। आल इंडिया बैंक आफिसर्स फेडरेशन के राज्य समिति के सदस्य व केनारा बैंक अफिसर्स एसोसिएशन के क्षेत्रीय सचिव अतुल सिंह ने कहा कि सरकार बैंकर्स के खिलाफ ताबड़ तोड़ फैसले ले रही है। बैंकों पर कामकाज का बोझ तो बढ़ाया जा रहा है, मगर भर्तियां नहीं की जा रही हैं। बैंकों की हड़ताल को सफल बनाने के लिए कमेटियों का गठन होगा। ताकि किसी भी बैंक में काम काज न हो सके। एडीएम वित्त की ओर से जिला समन्वयक पीएम स्व निधि योजना में कम प्रगति के संबंध में शासन स्तार से निर्देश जारी किए गए हैं। शनिवार को बैंकों में इस योजना के लिए काम होगा।

chat bot
आपका साथी