मदर टेरेसा हाउस को हराकर आर्य भट्ट हाउस ने जीती कबड्डी प्रतियोगिता Aligarh news

राधा इंटरनेशनल अकादमी स्कूल इगलास में विद्यालयी कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।प्रतियोगिता का शुभारंभ स्कूल के प्रधानाचार्य एमएल कौशिक ने फीता काटकर एवं खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने बच्चो को संबोधित करते हुए कहा कि हमे खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 02:34 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 03:17 PM (IST)
मदर टेरेसा हाउस को हराकर आर्य भट्ट हाउस ने जीती कबड्डी प्रतियोगिता Aligarh news
राधा इंटरनेशनल अकादमी स्कूल इगलास में विद्यालयी कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

अलीगढ़, जेएनएन । राधा इंटरनेशनल अकादमी स्कूल इगलास में विद्यालयी कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता का शुभारम्भ स्कूल के प्रधानाचार्य एमएल कौशिक ने फीता काटकर एवं खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने बच्चो को संबोधित करते हुए कहा कि हमे खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। खेलने से मानसिक एवं शारीरिक रूप से मजबूत होते है। स्कूल की प्रवन्धक डा. नीता शर्मा ने बच्चों की खेल रुचि को देख कर कहा ये खेल हमें बहुत मजबूत बनाता है। हम खेल शिक्षक से आग्रह करते है कि वे बच्चो को अच्छी प्रकार से प्रशिक्षण कराएं और आने वाली प्रतियोगिताओ में ज्यादा से ज्यादा प्रतिभाग कराएं।

कबड्डी मैच कक्षा नौ और कक्षा 12 के बीच खेला गया

स्कूल के निदेशक इंजीनयर दीपक मुकुट मणि ने बताया कि कबड्डी खेल बहुत ही रोचक खेल माना जाता है जो सभी जगह पर खेला जाता है हमारे विद्यालय में खेल को देखकर बहुत प्रसन्नता हुई है। कबड्डी मैच कक्षा नौ और कक्षा 12 के बीच खेला गया। रमन हाउस, आर्यभट्ट हाउस, टैगोर हाउस, मदर टेरेसा हाउस के बीच खेले गए जिसमे आर्यभट्ट हाउस विजयी रहा। इस अवसर पर विद्यालय के कोच मेघराज सिंह, मैच रेफरी सतेंद्र चौधरी, हरीश रावत, कुलदीप रावत, दुर्गेश उपाध्याय, रामबाबू शर्मा, अर्जुन सिंह आदि उपस्थित रहे।

 

सात दिवसीय प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन

अलीगढ़। मंगलायतन विश्वविद्यालय में आयोजित गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों के लिए सात दिवसीय प्रशिक्षण सत्र का समापन हुआ। कंप्यूटर साइंस एन्ड इंजिनीरिंग विभाग द्वारा आयोजित सत्र का विषय "बुनियादी कंप्यूटर साक्षरता और आवश्यक कौशल" रहा। इस सत्र में कंप्यूटर से जुड़ी कई अहम जानकारियां साझा की गईं। विभाग के प्रवक्ता लव मित्तल ने कंप्यूटर में उपयोग होने वाले विभिन्न सॉफ्टवेयरओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला सॉफ्टवेयर है। इसका इस्तेमाल स्कूलों ,कॉलेजों, दफ्तरों और कई जगहों पर किया जाता है। प्रशिक्षण का 40 से 45 लोगों ने लाभ लिया। प्रशिक्षणार्थी अभिषेक सक्सेना ने कहा कि यह प्रशिक्षण हमारे लिए बहुत ही लाभदायक रहा। हमें बहुत कुछ सीखने को मिला। विभाग के अध्यक्ष अभिषेक गुप्ता ने कहा कि कंप्यूटर का ज्ञान हम सभी के लिए आवश्यक है। संयोजक रैना सिंह ने कहा माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर से प्रत्येक कार्य सरलता पूर्वक संपन्न होते हैं। साथ ही हम अपने दस्तावेज को आकर्षित बना सकते हैं।  इस दौरान अमित उपाध्याय, कृष्ण बल्लभ, हितेश कुमार शर्मा, रविंद्र सिंह मुकेश कुमार, कुंवर पाल सिंह, भूपेंद्र कुमार, मुनीराम कुंतल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी