Aligarh lockdown update:AMU के जूनियर डॉक्टरों ने फीवर क्लीनिक में नहीं किया काम, जानिए वजह Aligarh news

कोरोना वायरस को लेकर एएमयू के जेएन मेडिकल में बनाई फ्लू एंड फीवर क्लीनिक में जूनियर डॉक्टरों ने काम नहीं किया। इस वजह से मरीजों को भी परेशानी हुई।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sat, 28 Mar 2020 11:09 AM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 07:40 AM (IST)
Aligarh lockdown update:AMU के जूनियर डॉक्टरों ने फीवर क्लीनिक में नहीं किया काम, जानिए वजह Aligarh news
Aligarh lockdown update:AMU के जूनियर डॉक्टरों ने फीवर क्लीनिक में नहीं किया काम, जानिए वजह Aligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन]: कोरोना वायरस को लेकर एएमयू के जेएन मेडिकल में बनाई फ्लू एंड फीवर क्लीनिक में जूनियर डॉक्टरों ने काम नहीं किया। इस वजह से मरीजों को भी परेशानी हुई। इससे मेडिकल प्रशासन में खलबली मच गई। आनन-फानन अधिकारी पहुंच गए और डॉक्टरों को सुविधाएं उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

फीवर क्लीनिक में शामिल हैं इन विभागों के डॉक्टर

कोरोना वायरस को लेकर एएमयू के जेएन मेडिकल में विशेष फीवर क्लीनिक बनाया गया है। इसमें मेडिसिन, ईएनटी, पीडियाट्रिक विभागोंं के जूनियर रेजिडेंट्स शामिल हैं। शुक्रवार को इस क्लीनिक में रेजीडेंस डॉक्टरों ने छह घंटे काम नहीं किया। पांच बजे तक सेवाएं ठप रहीं। इससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कॉलेज प्रशासन में खलबली मची रही। शाम को कॉलेज प्रशासन से बातचीत में रविवार तक पीपीई किट उपलब्ध कराने की बात कहकर जूनियर डॉक्टर्स काम पर लौटे।

बगैर हथियार के जवान मोर्चा पर

आरडीए अध्यक्ष डॉ. हमजा मलिक ने कहा कि फीवर क्लीनिक में तो किसी भी तरह के बुखार का मरीज आ सकता है। डॉक्टर्स की मांग है कि, उनको पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई यानी व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) किट दी जानी चाहिए। मगर बिना तैयारी व उनकी सुरक्षा की चिंता किए मोर्चे पर लगा दिया गया। ये वैसे ही है जैसे जवान को बिना हथियार के बॉर्डर पर भेज दिया जाए। सुबह 11 से शाम पांच बजे तक सेवाएं बंद रहीं। कॉलेज प्रशासन को इस खामी के लिए जिम्मेदार बताया। मगर शाम को कॉलेज प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद परसों तक पीपीई किट मुहैया कराने के आश्वासन पर जूनियर रेजीडेंट्स काम पर लौट आए।

जल्द किट दिलवाई जाएगी

प्रिंसिपल प्रो. शाहिद सिद्दीकी ने बताया कि आरडीए से बात हो गई है। जिला प्रशासन से भी बात की है। जल्द से जल्द किट दिलवाई जाएगी। तब तक के लिए सभी जूनियर रेजीडेंट्स ड्यूटी पर रहेंगे। किट के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी