Aligarh Coronavirus update: 93 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव, 37 नए सैंपल लिए

कोरोना की जांच के लिए शनिवार व रविवार को लिए गए सभी सैंपल निगेटिव आए हैं। इनमें करीब 40 जमाती भी हैं। सोमवार को 37 नए सैंपल लिए गए। इनकी रिपोर्ट मंगलवार को आएगी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Tue, 14 Apr 2020 09:22 AM (IST) Updated:Tue, 14 Apr 2020 09:22 AM (IST)
Aligarh Coronavirus update: 93 सैंपल की रिपोर्ट  निगेटिव, 37 नए सैंपल लिए
Aligarh Coronavirus update: 93 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव, 37 नए सैंपल लिए

अलीगढ़ जेएनएन : कोरोना की जांच के लिए शनिवार व रविवार को लिए गए सभी सैंपल निगेटिव आए हैं। इनमें करीब 40 जमाती भी हैं। सोमवार को 37 नए सैंपल लिए गए। इनकी रिपोर्ट मंगलवार को आएगी। शनिवार को टीम ने 23 जमातियों समेत 43 सैंपल लिए थे।

स्वास्थ्य परीक्षण में सामान्य निकले

 रविवार को 56 लोगों के सैंपल हुए। इसमें भी 22 से ज्यादा जमाती थे। सोमवार को 17 सैंपल रंगरेजान मस्जिद व तीन सैंपल बहार मस्जिद में ठहरे जमातियों के लिए। चार सैंपल जिला अस्पताल, दो एंबुलेंस कर्मियों व तीन अन्य लोगों के सेंपल लिए। आठ सैंपल छेरत मेडिकल कॉलेज में विभिन्न स्थानों से भेजे गए लोगों के लिए गए। विजयगढ़ क्षेत्र के ग्राम कटरा मलोई में दो लोग छत्तीसगढ़ व झारखंड की जमात से एक माह पहले लौटे थे। बदायूं निवासी व्यक्ति भी तीन महीने से मस्जिद में आकर रह रहा था। तीनों ही स्वास्थ्य परीक्षण में सामान्य निकले।

कासगंज में केस, अलीगढ़ में खलबली

कासगंज में सोमवार को तीन कोरोना पॉजिटिव सामने आए। इनमें सोरों निवासी युवक की ट्रेवङ्क्षलग हिस्ट्री अलीगढ़ की पाई गई। स्थानीय अधिकारियों को यह सूचना मिली तो उन्होंने सासनीगेट पहुंचकर जांच की। बताया जा रहा है कि युवक एक माह पहले यहां आया था। एसीएमओ डॉ. पीके शर्मा ने बताया कि युवक जिन लोगों के संपर्क में रहा, मंगलवार को तलाश कर उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा।

आज से पोलियो की तर्ज पर सर्वे

शाहजमाल, भुजपुरा व ऊपरकोट पर सर्वे समाप्त हो गया। सोमवार को करीब चार हजार घरों का सर्वे कर लोगों को ब्योरा जुटाया गया। इस तरह करीब 18 हजार से ज्यादा घरों का सर्वे चार दिनों में पूरा हुआ। मंगलवार से घर-घर लोगों की स्वास्थ्य की जांच के लिए पल्स पोलियो की तर्ज पर महाअभियान चलेगा। एक ब्लाक में 100 टीमें काम करेंगी। अब तक शहरी क्षेत्र में 28 हजार व ग्रामीण क्षेत्र में 1128 परिवारों की जांच हो गई है।

chat bot
आपका साथी