हाथरस में तीन को कुचलने के बाद पलटी एमपी की बस, दो दर्जन श्रद्धालु घायल

कासगंज जिले के सोरों स्थित गंगा घाट पर स्नान कर मध्य प्रदेश लौट रही श्रद्धालुओं से भरी बस बुधवार को हाथरस में बाइक सवार परिवार को रौंदकर बीच सड़क पर पलट गई।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Thu, 07 Feb 2019 12:15 PM (IST) Updated:Thu, 07 Feb 2019 12:15 PM (IST)
हाथरस में तीन को कुचलने के बाद पलटी एमपी की बस, दो दर्जन श्रद्धालु घायल
हाथरस में तीन को कुचलने के बाद पलटी एमपी की बस, दो दर्जन श्रद्धालु घायल

हाथरस (जेएनएन)।  कासगंज जिले के सोरों स्थित गंगा घाट पर स्नान कर मध्य प्रदेश लौट रही श्रद्धालुओं से भरी बस बुधवार रात को हाथरस में बाइक सवार परिवार को रौंदकर बीच सड़क पर पलट गई। बस के नीचे दबने से बाइक सवार गर्भवती महिला व उसकी बेटी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गर्भवती के कोख से बाहर आए नवजात बच्चे ने एक घंटे बाद दम तोड़ दिया। बस में सवार दो दर्जन से अधिक यात्री भी घायल हुए हैं। क्रेन और एंबुलेंस के आने में देरी से खफा ग्रामीणों ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से हाथापाई के बाद पथराव कर दिया।

 एमपी शिवपुरी व गुना के हैं श्रद्धालु
मध्य प्रदेश के शिवपुरी, गुना, अशोकनगर जिले के श्रद्धालु 24 दिसंबर को 10 ज्योतिर्लिंगों की यात्रा पर निकले थे। सभी जगह घूमने के बाद बुधवार को कासगंज जनपद के सोरों तीर्थस्थल पर गंगा स्नान कर स्लीपर कोच बस सवार रात को मध्यप्रदेश लौट रहे थे। बस में करीब 40 लोग सवार थे। रात को हल्की  बारिश हो रही थी। बस कासगंज-सिकंदराराऊ-हाथरस होते हुए हतीसा स्थित इंटरचेंज से आगरा की तरफ जाने के लिए बाईपास पर चढ़ी। बताते हैं कि करीब पांच किलोमीटर दूर कोटा कपूरा चौराहे के पास एक गाय को बचाने के चक्कर में बस ने बाइक सवार रवि, उसकी गर्भवती पत्नी आरती (32), बेटी भूमि (3) निवासी कुंवरपुर थाना चंदपा, हाथरस को रौंद दिया। आरती और भूमि रोड पर गिरीं। अनियंत्रित बस बीच रोड पर मां-बेटी के ऊपर पलट गई। रवि बस की नीचे आने से बच गए। बस के नीचे दबने से आरती की कोख से नवजात बेटा बाहर आ गया। यह बाईपास अलीगढ़-आगरा हाइवे का हिस्सा है।

हादसे के बाद लगा जाम
हादसे के बाद वहां जाम लग गया। चीख पुकार मच गई। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी और बस में सवार लोगों को बाहर निकालने में जुट गए। काफी देर बाद के्रन और एंबुलेंस मौके पर लाई जा सकी। करीब दो घंटे बाद बस को सीधा किया जा सका। आरती और बच्ची भूमि की मौके पर मौत हो चुकी थी। नवजात ने हॉस्पिटल पहुंचने से पहले दम तोड़ दिया। गांव के तीन लोगों की मौत के बाद कुंवरपुर व अन्य गांवों के लोग भड़क गए। उन्होंने पथराव शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे चंदपा कोतवाली के एचएचओ विनोद यादव समेत अन्य पुलिसकर्मियों से हाथापाई कर दी। पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों ने जैसे-तैसे समझा-बुझाकर ग्रामीणों को शांत किया। बस में सवार दो दर्जन लोगों का जिला अस्पताल में उपचार दिया गया।

रेफर होने वाले
रामश्री पत्नी भरोसे, मुन्नी पत्नी हरीराम,राजेंद्र सिंह पुत्र बुंदेल सिंह, भोगीलाल पुत्र माधा सिंह, जानकीसेन पत्नी शंकर सेन शामिल हैं।

घायलों के नाम
नीरू पत्नी सोनू, रामश्री पत्नी भरोसे, मुन्नी पत्नी हरीराम, हरीराम पुत्र रालुआ, राजेंद्र ङ्क्षसह पुत्र बुंदेलङ्क्षसह, रतिया पत्नी गुलाब ङ्क्षसह, भोगीलाल पुत्र माधा ङ्क्षसह, भास्कर सेन पुत्र परमानंद सेन, भरोसे पुत्र रामधनसेन, मलीरा पत्नी पुच्ची लाल, जेकी सेम पुत्र भास्कर, प्रताप पुत्र त्रिलोक, सरोज पत्नी हरी नारायण, सरोज, जामवती, बदन, हरीराम आदि निवासीगढ़ री शिवपुरी, अशोकनगर, गुना मध्यप्रदेश घायल हो गए।

chat bot
आपका साथी