आयकर अधिकारियों ने उठाया कूड़ा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : 'स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत' अभियान के तहत अब हर मंगलवार को आयकर विभाग के अध

By Edited By: Publish:Wed, 29 Oct 2014 01:45 AM (IST) Updated:Wed, 29 Oct 2014 01:45 AM (IST)
आयकर अधिकारियों ने उठाया कूड़ा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : 'स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत' अभियान के तहत अब हर मंगलवार को आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी सफाई अभियान चलाएंगे। इसके लिए मुख्यालय से फरमान जारी हुआ है। अधिकारियों ने मैरिस रोड स्थित कार्यालय के सामने पड़े कूड़े की सफाई की।

आयकर विभाग के संयुक्त आयुक्त राधा किशन ने बताया कि स्वच्छता को लेकर पूरा देश अभियान से जुड़ा है। स्वच्छ स्थान पर ही स्वच्छ विचार उत्पन्न होते हैं। यही तरक्की का रास्ता है। इसलिए साफ-सफाई को लेकर गंभीर रहना होगा।

मंगलवार की सुबह सात बजे ही आयकर कार्यालय के सामने अधिकारी-कर्मचारियों के साथ ही चार्टर्ड अकाउंटेंट और बार एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारी मैरिस रोड पर इकट्ठे हो गए। आयकर आयुक्त सुनील वाजपेयी के निर्देशन में कार्यालय के सामने पड़े कूड़े की सफाई की गई।

राधा किशन ने कहा कि मैरिस रोड जैसे पॉश इलाके में सड़क किनारे उठती सड़ांध हमारी मानसिकता उजागर करती है। यहां आसपास रहने वाले लोग घर में लाखों रुपये खर्च कर लेते हैं, लेकिन कूड़ा निस्तारण के नाम पर इन्हें 30 रुपये प्रति माह खर्च करना गंवारा नहीं। विभाग ने सफाई के बाद वहां दो गार्ड तैनात कर दिए। ताकि कोई कूड़ा नहीं डाल पाए। आसपास के कई लोग कूड़ा डालने वहां पहुंचे तो गार्ड से कहासुनी भी हुई, लेकिन अफसरों व कर्मचारियों ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। अधिकारियों ने अपील की है कि सड़क किनारे कूड़ा डालना ठीक नहीं है। इसलिए वहां रहने वाले लोग कूड़ा निस्तारण के लिए अपनी व्यवस्था बनाए, ताकि सड़क किनारे गंदगी फैलने से बचाई जा सके। सीए एसोसिएशन व बार एसोसिएशन के राजीव कुमार, अतुल अग्रवाल, अतुल गुप्ता, सौरभ अग्रवाल, आयकर अधिकारी लालराम दिवाकर आदि थे।

chat bot
आपका साथी