बेटे की साइकिल पर पापा की सवारी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : पर्यावरण की सेहत संभालने की बात आई तो अफसरों से लेकर कर्मचारियों तक ने कदम

By Edited By: Publish:Sun, 19 Oct 2014 01:01 AM (IST) Updated:Sun, 19 Oct 2014 01:01 AM (IST)
बेटे की साइकिल पर पापा की सवारी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : पर्यावरण की सेहत संभालने की बात आई तो अफसरों से लेकर कर्मचारियों तक ने कदमताल किया। प्रदेश में स्टांप व निबंधन अधिकारी संघ से जुड़े करीब पांच हजार अधिकारी व कर्मचारी शनिवार को साइकिल से दफ्तर पहुंचे। एआइजी (स्टांप) राजीव यादव ने बेटे अमित यादव की साइकिल का इस्तेमाल किया और दफ्तर तक जाने का साधन बनाया।

ग्लोबल वार्मिग को लेकर दुनिया के तमाम देशों में बहस छिड़ी है। बड़े-बड़े वैज्ञानिक रिसर्च में लगे हैं। इसी को ध्यान में रखकर उत्तर प्रदेश स्टांप व निबंधन अधिकारी संघ ने तय किया कि हफ्ते में कम से कम एक दिन सरकारी या निजी वाहन का कोई प्रयोग नहीं करेगा, चाहे वो अफसर हों या कर्मचारी। इसके लिए शनिवार का दिन तय किया गया है। शनिवार को संघ के जनरल सेक्रेट्री अविनाश पांडेय की अगुवाई में अफसर व कर्मचारी साइकिल लेकर सेंटर प्वॉइंट पहुंचे। यहां से अपने-अपने दफ्तर रवाना हुए। इनमें सदर सब-रजिस्ट्रार तृतीय अरुणेश नारायण शर्मा के साथ करीब आधा दर्जनभर कर्मचारी भी शामिल थे। संघ ने यह भी तय किया है कि किसी को साइकिल चलाने में परेशानी है तो वह सार्वजनिक वाहन का सहारा ले सकता है।

..........

वायुमंडल स्वच्छ रहेगा, तभी हम स्वस्थ रहेंगे। यह बात सभी जानते हैं, पर सामाजिक कारणों से लोगों में झिझक है, कोई क्या कहेगा? हमारे संगठन से जुड़े प्रदेशभर के करीब पांच हजार अधिकारी व कर्मचारी शनिवार को साइकिल से दफ्तर पहुंचे। कुछ वकीलों ने इस पहल की सराहना की है। उम्मीद है कि वे भी साइकिल के इस्तेमाल का फैसला लेंगे।

- अविनाश पांडेय, महासचिव, उप्र स्टांप व निबंधन अधिकारी संघ।

chat bot
आपका साथी