शारजाह के सुल्तान होंगे मेहमान

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 01:27 AM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 01:27 AM (IST)
शारजाह के सुल्तान होंगे मेहमान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में 62वा वार्षिक दीक्षांत समारोह 16 अक्टूबर को होगा। 17 अक्टूबर को एएमयू संस्थापक सर सैयद अहमद खां का 197वां जन्मदिन मनाया जाएगा।

सोमवार को एएमयू प्रशासनिक भवन के कांफ्रेंस रूम में कुलपति जमीरउद्दीन शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय किया गया कि दीक्षांत समारोह व सर सैयद-डे समारोह के मुख्य अतिथि शारजाह के शासक (अमीर) सुल्तान बिन मुहम्मद अल-कासिमी होंगे। समारोह में मोरक्को स्थित इस्लामिक शिक्षण, वैज्ञानिक व सांस्कृतिक संगठन के महानिदेशक डॉ. अब्दुल अजीज उस्मान अलतवाइजरी, अप्रवासी भारतीय व संयुक्त अरब अमीरात के आबूधाबी में वीपीएस हेल्थ केयर के प्रबंध निदेशक डॉ. शमशीर वियालिल परमबथ व सऊदी अरब में रियाद सलमान अलतिराइस कंस्ट्रक्शन कंपनी के महाप्रबंधक और एएमयू के पूर्व छात्र नदीम तरीन को डीलिट की मानद उपाधि से नवाजा जाएगा।

कंट्रोलर परीक्षा प्रो. जावेद अख्तर ने जानकारी दी कि समारोह में 3200 अंडरग्रेजुएट, 1450 पोस्ट ग्रेजुएट , 10 एमफिल व 220 छात्रों को पीएचडी की डिग्री दी जाएंगी। 250 छात्र- छात्राओं को मेडल मिलेंगे।

सह कुलपति एस. अहमद अली ने बताया कि सर सैयद डे पर अखिल भारतीय निबंध प्रतियोगिता होगी ही, साथ ही पहली बार स्थानीय स्तर के छात्र- छात्राओं के लिए निबंध प्रतियोगिता भी होगी। कानून फैकल्टी के पास 125 छात्रों के लिए छात्रावास व स्विमिंग पूल की आधारशिला रखी जाएगी।

chat bot
आपका साथी