सीबीआइ ने की छर्रा सीएचसी में छानबीन

By Edited By: Publish:Thu, 17 Apr 2014 09:12 PM (IST) Updated:Thu, 17 Apr 2014 09:12 PM (IST)
सीबीआइ ने की छर्रा   सीएचसी में छानबीन

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एनआरएचएम घोटाले की जांच में जुटी सीबीआइ टीम ने गुरुवार को छर्रा सीएचसी पर छानबीन की। वहां बंद कमरे में कई दुकानदारों से घंटों पूछताछ की गई। इस दौरान हेल्थ अफसरों और कर्मचारियों को दूर ही रखा।

स्वास्थ्य महकमे के इस सबसे बड़े घोटाले के तार छर्रा सीएचसी से भी जुड़े लगते हैं। सीबीआइ ने छर्रा सीएचसी के पूर्व अधीक्षक व एक अपर शोध अधिकारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर रखी है।

सीबीआइ की डिप्टी एसपी जिज्ञासा पाराशर अपनी टीम के साथ गुरुवार सुबह 8 बजे छर्रा रवाना हुईं। टीम 10:30 बजे छर्रा सीएचसी पहुंची। सीबीआइ का ही सिपाही 5-6 दुकानदारों को अपने साथ वहां लाया। इन दुकानदारों से बंद कमरे में तीन घंटे पूछताछ की गई। इन दुकानदारों से 2009-2010 में सामान की खरीद दिखाई गई है और बिल लगाए गए हैं। जितनी मात्रा में सामान खरीदा गया था, तब उतनी जरूरत नहीं थी। तत्कालीन पूछताछ में अधीक्षक डॉ. राकेश यह नहीं बता सके थे कि इतना सामान कहां खपाया गया।

सूत्रों ने बताया कि टीम ने इन दुकानदारों से पूछा कि उनसे वाकई माल खरीदा गया था या सिर्फ बिल बनवाए गए थे। दोपहर 3:30 बजे टीम वापस अलीगढ़ आ गई, फिर एनआरएचएम बाबू के दफ्तर में तफतीश की। इस दौरान वर्तमान सीएचसी के अधीक्षक और कर्मचारियों को भी कमरे तक नहीं फटकने दिया गया। बता दें, सीबीआइ ने बुधवार को भी तीन दुकानदारों से पूछताछ की थी।

chat bot
आपका साथी