आइपीएल में ताजनगरी का जलवा

आगराशहर के लाल दीपक,राहुल व तजिंदर ले रहे हैं भाग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Apr 2018 11:13 AM (IST) Updated:Sun, 08 Apr 2018 01:16 PM (IST)
आइपीएल में ताजनगरी का जलवा
आइपीएल में ताजनगरी का जलवा

आगरा(जागरण संवाददाता) इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में ताजनगरी का जलवा है। उत्तर प्रदेश के नौ खिलाड़ियों में इसमें अकेले आगरा के ही तीन खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। यह चेन्नई सुपरकिंग्स व मुंबई इंडियंस टीम के सदस्य हैं। शनिवार के उद्घाटन मुकाबले पर ताजनगरी की निगाहें टिकी रहीं। मैच में दीपक को खेलने का मौका मिला, जबकि राहुल व तजिंदर प्लेइंग इलेविन में जगह नहीं पा सके।

आइपीएल के 11 वर्षो के इतिहास में यह पहला साल है जब ताजनगरी के तीन खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी टीमों ने चुना है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान के लिए रणजी क्रिकेट खेलने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर को खरीदा था। वहीं, मुंबई इंडियंस ने भारतीय अंडर-19 टीम के सदस्य लेग स्पिनर राहुल चाहर और राजस्थान के लिए रणजी क्रिकेट खेल रहे ऑलराउंडर तजिंदर सिंह को खरीदा था। दोनों टीमों के बीच आइपीएल के 11वें सीजन का उद्घाटन मुकाबला होने से ताजनगरी के क्रिकेटप्रेमियों की निगाहें मैच पर रहीं। शाम को उद्घाटन समारोह शुरू होते ही सभी टीवी के आगे बैठ गए। उन्हें इंतजार दोनों टीमों की प्लेइंग इलेविन घोषित होने का था। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने दीपक चाहर को प्लेइंग इलेविन में शामिल किया, जबकि मुंबई ने राहुल व तजिंदर को पहले मैच में मौका नहीं दिया। उन्हें अभी इंतजार करना पड़ेगा।

दीपक की किफायती गेंदबाजी

दीपक ने पहले ही मैच में स्वयं को साबित किया। उन्होंने मैच का पहला ओवर फेंका। अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने एविन लुइस को एलबीडब्ल्यू कर टीम को पहली सफलता दिलाई। दीपक ने मैच में तीन ओवर में 14 रन देकर एक विकेट लिया। टी-20 के लिहाज से यह काफी अच्छा प्रदर्शन है लेकिन बल्ले से वह नाकाम रहे। दीपक बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गये।

chat bot
आपका साथी