काले बादलों ने बढ़ा दिया ताज महल का आकर्षण

विश्व भर में ताज की दीवानगी कुछ ऐसी है कि दर्शक खिंचे चले आते हैं। कल तो काले बादलों के बीच में इसकी खूबसूरती और ही बढ़ गई थी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 27 Jul 2018 12:24 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jul 2018 12:24 PM (IST)
काले बादलों ने बढ़ा दिया ताज महल का आकर्षण
काले बादलों ने बढ़ा दिया ताज महल का आकर्षण

आगरा (जेएनएन)। ताजनगरी में धवल सफेद ताज के आकर्षण को कल से यहां उमड़-घुमड़ रहे काले बादलों ने और बढ़ा दिया है। सैलानी यहां पर बारिश की बौछार में भी ताज का दीदार करने पहुंचे रहे हैं। पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने भी कल अपने परिवार के साथ ताज का दीदार किया।

विश्व भर में ताज की दीवानगी कुछ ऐसी है कि दर्शक खिंचे चले आते हैं। कल तो काले बादलों के बीच में इसकी खूबसूरती और ही बढ़ गई थी। इसी के कारण तेज बारिश में भी यहां सैलानी भीगते हुए ताज का दीदार करने पहुंचे। क्रिकेटर चेतन शर्मा ने भी पत्नी और साली के साथ कल ताज का दीदार किया।

इनके साथ ही देशी-विदेशी सैलानियों ने बारिश में भीगते हुए सेल्फी ली और फोटो शूट करवाए। सुबह और दोपहर में संख्या कम थी, लेकिन बारिश रुकने के बाद शाम को काफी भीड़ रही।

सभी पर्यटन स्थल हुए गुलजार

बारिश के दौरान ताजमहल के साथ ही लाल किला, एत्माददौला, सिकंदरा सभी जगह पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ दिखी। हालांकि शाम के समय यह संख्या तीन गुनी हो गई।

लाल किले के पास जमा हुआ पानी

तेज बारिश के चलते लाल किले के बाहर सड़क पर पानी जमा हो गया, जो लाल किले की खाई में दीवार तोड़ते हुए भर गया।

गार्डन और पार्किंग में भरा पानी

ताज के दोनों गेटों के बाहर बारिश के दौरान पानी जमा हो गया। वहीं गार्डन और पश्चिमी गेट स्थित पार्किंग स्थल पर भी पानी भर गया। सिकंदरा की पार्किंग में पानी भरा नजर आया।

देरी से खुले बाजार

बारिश के चलते ताज के आसपास स्थित दुकानें देरी से खुलीं। अधिकतर दुकानदार बारिश के धीमे होने पर सुबह 11 बजे के बाद प्रतिष्ठानों पर पहुंचे। सैलानियों को खाने-पीने की सामग्री लेने में दिक्कतें हुईं। 

chat bot
आपका साथी