Camp for Public Problem: कल शिविर लगाकर जैतपुर कला में ग्रामीणों की समस्याओं का होगा निराकरण

Camp for Public Problem सांसद चाहर ने की पहल डीएम सहित जिलास्तरीय अधिकारी रहेंगे मौजूद। शिविर की शुरूआत जैतपुर कलां से होगी। गुरुवार को यहां जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह सहित सभी जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहकर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण कराएंगे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 03:41 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 03:41 PM (IST)
Camp for Public Problem: कल शिविर लगाकर जैतपुर कला में ग्रामीणों की समस्याओं का होगा निराकरण
जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहकर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण कराएंगे।

आगरा, जागरण संवाददाता। नहरों में पानी नहीं आ रहा या ब्लाक स्तर पर अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे। सड़क खराब है या दूसरी कोई समस्या है। अब समस्याओं के लिए ग्रामीणों को कलक्ट्रेट तक नहीं आना होगा। भाजपा किसान मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राजकुमार चाहर ने ब्लाक स्तर पर शिविर लगवाने की पहल की है। शिविर की शुरूआत जैतपुर कलां से होगी। गुरुवार को यहां जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह सहित सभी जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहकर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण कराएंगे। अन्य ब्लाक में भी इसी प्रकार का क्रम चलेगा।

सांसद राजकुमार चाहर ने बताया कि बाह, जैतपुर से आने वाले ग्रामीणों को सर्वाधिक दूरी तय करनी होती है। ग्रामीण दोपहर बाद तक कलक्ट्रेट पहुंच पाते हैं। अधिकांश विभागों में अधिकारी भोजनावकाश पर चले जाते हैं। ऐसे में ग्रामीण भटकते रह जाते हैं। ग्रामीणों को एक ही कार्य के लिए कई बार चक्कर लगाने होते हैं। जनता से मुलाकात करने जब क्षेत्र में जाता हूं तो इस प्रकार की समस्या सामने आती हैं। ब्लाक स्तर पर सभी अधिकारियों को साथ जोड़ समस्याओं के निराकरण कराने की योजना है। इसके लिए जिला मुख्यालय से सबसे दूर जैतपुर ब्लाक को पहले चुना गया है। इसके बाद दूसरे ब्लाक में भी यही प्रक्रिया कराई जाएगी। इस संबंध में जिलाधिकारी से वार्ता हो चुकी है। शिविर में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में भी बताया जाएगा। योजनाओं की जानकारी नहीं हाे पाने के कारण अकसर लोग लाभ नहीं ले पाते हैं। सांसद ने कहा कि ब्लाक स्तर पर योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए नियमित अधिकारी, कर्मचारियों के स्तर से प्रयास इसके लिए भी अधिकारियों से वार्ता कर व्यवस्था कराई जाएगी।  

chat bot
आपका साथी