खुफिया कैमरे से होगी मतदान केंद्रों की निगरानी, जानिए कैसे

पुलिस लाइन में सुपर जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों की हुई बैठक डीएम और एसएसपी ने सभी अधिकारियों को अपने क्षेत्र में मूवमेंट पर रहने के दिए निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Apr 2019 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2019 07:00 AM (IST)
खुफिया कैमरे से होगी मतदान केंद्रों की निगरानी, जानिए कैसे
खुफिया कैमरे से होगी मतदान केंद्रों की निगरानी, जानिए कैसे

आगरा, जागरण संवाददाता। चुनाव में ड्यूटी से पहले मंगलवार को पुलिस लाइन में सुपर जोनल मजिस्ट्रेट और सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें डीएम एनजी रवि कुमार और एसएसपी अमित पाठक ने तैयारियों की समीक्षा की। इसके बाद मतदान के दिन के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए। इस दौरान उन्होंने बताया कि अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की खुफिया कैमरों से निगरानी की जाएगी।

बैठक में डीएम ने कहा कि सभी सुपर जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी मिलकर स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। उन्होंने बताया कि एक उम्मीदवार को तीन वाहन का पास दिया जायेगा। एक वाहन में ड्राइवर सहित पाच व्यक्ति बैठ सकते हैं। उन्होंने सभी सुपर जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेटों से कहा कि वे मतदान केदिन एक जगह न रहें। अपने क्षेत्र के सभी बूथों पर इस प्रकार भ्रमण करते रहें कि कोई न कोई समय-समय पर बूथों पर पहुंचता रहे। जिले से लगी सीमा पर चेकिंग की जाएगी। प्रशासन द्वारा बूथों पर खुफिया कैमरा लगाकर गतिविधियों पर नजर रखी जायेगी। एसएसपी अमित पाठक ने सभी से अपील की कि वे चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का पालन करें। अभी से सभी बूथों पर जाकर विधिवत निरीक्षण कर लें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया बाधित न हो इसके लिए कठोर कार्रवाई करने में नहीं हिचकें। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन के लिए पर्याप्त फोर्स की व्यवस्था की गई है। एक-एक बूथ पर पूरी निगरानी रखी जाए। बैठक को कमाडेंट सीआरपीएफ राजेश एडीएम सिटी केपी सिंह, एसपी सिटी प्रशांत वर्मा समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

बारिश ने बिगाड़ी व्यवस्थाएं

अधिकारियों और फोर्स की ब्रीफिंग के लिए पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में पंडाल बनाया था। बारिश के कारण यहां व्यवस्था बिगड़ गई। इसके बाद सुबह पुलिस लाइन बहुउद्देशीय हॉल में बैठक हुई।

chat bot
आपका साथी