कासगंज में प्रभारी मंत्री ने दिए आदेश, सात दिन में व्यवस्थाएं सुधार लें अफसर

विद्युत एवं सिंचाई संबंधी समस्याओं पर गंभीर हुए प्रभारी मंत्री सुरेश पासी। विधायकों ने सुनाया जनता का दर्द विभागीय अफसरों को दीं निस्तारण की हिदायत।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 10 Jun 2019 11:24 AM (IST) Updated:Mon, 10 Jun 2019 11:24 AM (IST)
कासगंज में प्रभारी मंत्री ने दिए आदेश, सात दिन में व्यवस्थाएं सुधार लें अफसर
कासगंज में प्रभारी मंत्री ने दिए आदेश, सात दिन में व्यवस्थाएं सुधार लें अफसर

आगरा, जेएनएन। प्रदेश सरकार में आवास एवं शहरी नियोजन तथा व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश पासी ने समीक्षा बैठक की। प्रभारी मंत्री ने बिजली व सिंचाई विभाग के अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि सात दिन में व्यवस्थाएं दुरस्त करें। ट्रांसफारमर खराब हैं तो बदलवाएं। टूटे पोल ठीक कराएं। सरकार के आदेशानुसार जनता को विद्युतापूर्ति की जाए।

समीक्षा बैठक के दौरान विधायकों ने लाइन शिफ्टिंग के दौरान कंपनियों की लापरवाही से होने वाली परेशानियां बताईं। प्रभारी मंत्री ने बिजली अफसरों से कहा कि उक्त कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करें। जहरीली शराब की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिले में विशेष निगरानी के निर्देश दिए। दैवीय आपदा पीडि़तों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने की बात कही वहीं पीएम आवास योजना का लाभ अवशेष पात्रों को दिलाने के निर्देश दिए। गंगा किनारे गांवों में शौचालयों के इस्तेमाल के लिए जन जागरूकता अभियान के आदेश दिए।

डीएम सीपी सिंह ने कहा 30 जून तक नए भवन में ब्लड बैंक को शिफ्ट किया जाएगा। स्कूलों की दीवार बनवाई जा रही है। अमांपुर विधायक देवेंद्र प्रताप सिंह ने किसानों की समस्याएं रखीं। विधायकों ने स्वास्थ्य केंद्रों के साथ गंगा किनारे के गांवों को बाढ़ से बचाने के संबंध में सुझाव दिए। सांसद निधि से एक दमकल भी अग्निशमन विभाग को दिलवाने का प्रस्ताव रखा। एसपी अशोक कुमार ने कानून व्यवस्था को दुरस्त बताया। बैठक में विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत, जिलाध्यक्ष भाजपा पूर्णेंद्र सिंह सोलंकी, सीडीओ डॉ. दिनेश कुमार सिंह एवं एडीएम योगेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी