Mathura News: मथुरा रिफाइनरी की एवी यूनिट में लगी भीषण आग, क्रूड ऑयल की सप्लाई दूसरी यूनिटाें को ठप

Mathura News मथुरा रिफाइनरी की एक यूनिट में गुरुवार दोपहर आग लगी। हालांकि मौके पर दमकलें तुरंत पहुंच गयीं लेकिन करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस यूनिट को बंद कर दिया गया है। काम थाेड़ी देर के लिए प्रभावित हुआ।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 18 Aug 2022 09:20 PM (IST) Updated:Thu, 18 Aug 2022 09:20 PM (IST)
Mathura News: मथुरा रिफाइनरी की एवी यूनिट में लगी भीषण आग, क्रूड ऑयल की सप्लाई दूसरी यूनिटाें को ठप
मथुरा रिफाइनरी की एक यूनिट में आग लगने के बाद आसमान में इस तरह धुआं छा गया।

आगरा, जागरण टीम। मथुरा रिफाइनरी की एवी यूनिट में गुरुवार दोपहर को आग लग गई। करीब डेढ़ घंटे तक रिफाइनरी की दमकल आग पर नियंत्रण करने के लिए जूझती रही। यूनिट को बंद कर दिया गया है। इससे क्रूड आयल की सप्लाई अन्य यूनिटों को ठप हो गई। लेकिन स्टाक से काम चल जाएगा। इसलिए आपूर्ति असर नहीं पड़ा है। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

रिफाइनरी की इटमसफैरिक वैक्यूम यूनिट (एवी यूनिट) है। इसमें ही क्रूड डिस्टीडसन यूनिट (सीडी यूनिट) भी है। क्रूड आयल की दूसरी यूनिट को सप्लाई करने वाली एबी यूनिट ही रिफाइनरी की मदर यूनिट है। दोपहर करीब 12.30 बजे यूनिट में अचानक आग लग गई। आग लगते ही कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। आग की ऊंची लपटें उठने के साथ रिफाइनरी के ऊपर काला धुआं छा गया।

आग को देखकर कर्मचारी भी भयभीत हो गए थे। रिफाइनरी प्रशासन ने तत्काल अन्य यूनिट को बंद करा दिया। रिफाइनरी की दस दमकलों ने करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया। आग बुझ जाने के बाद अन्य यूनिट चालू कर दी गईं। आग लगने का कारण देर रात तक स्पष्ट नहीं हो सका था। रिफाइनरी पीआरओ रेनू पाठक ने बताया, आग पर नियंत्रण कर लिया गया है। आपूर्ति पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है। आग लगने के कारण जांच के बाद ही सामने आएंगे। ये यूनिट शुक्रवार तक शुरू हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी