जाट आंदोलन के दौरान तोडफ़ोड़ और लूटपाट में बसें निशाना, आधा दर्जन ट्रेनें रद

राजस्थान में जाटों का आंदोलन आज उग्र होने सेदिल्ली-मुंबई रूट की आधा दर्जन से अधिक ट्रनें रद रहीं। आंदोलनकारियों ने नौ बसों के शीशे तोड़ डाले।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Jun 2017 08:59 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jun 2017 10:34 PM (IST)
जाट आंदोलन के दौरान तोडफ़ोड़ और लूटपाट में बसें निशाना, आधा दर्जन ट्रेनें रद
जाट आंदोलन के दौरान तोडफ़ोड़ और लूटपाट में बसें निशाना, आधा दर्जन ट्रेनें रद

आगरा (जेएनएन)। आरक्षण को लेकर राजस्थान में जाटों का आंदोलन आज उग्र्र हो गया। रेल-सड़क पर कब्जा जमा लेने से दिल्ली-मुंबई रूट की आधा दर्जन से अधिक टे्रनें रद रहीं, तो एक दर्जन को रूट बदलकर चलाया गया। आंदोलनकारियों ने नौ बसों के शीशे तोड़ डाले। एक ड्राइवर से मारपीट की और कई यात्रियों का सामान और महिलाओं से कुंडल छीन लिए। 

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले तक होने लगी मानसून की दस्तक 

जाट आंदोलनकारियों ने सुबह आगरा-जयपुर हाईवे पर नगला ऊंचा के पास सड़क और रेलमार्ग जाम कर दिया। आगरा से जयपुर जा रहीं नौ बसों में तोडफ़ोड़ की। दो रोडवेज बसों के शीशे पूरी तरह चकनाचूर कर दिए और एक बस के चालक की पिटाई भी की। सवारियों से भी अभद्रता की गई। उनका सामान और महिलाओं से कुंडल छीने गए। भरतपुर में आंदोलनकारी रेल ट्रैक पर पहुंच गए और दिल्ली-मुंबई, आगरा-जयपुर और मथुरा-अलवर ट्रैक को जाम कर दिया।

यह भी पढ़ें: योगी राज में भाषण अच्छे कामकाज अखिलेश सरकार जैसा : रामलाल राही

आंदोलन के कारण मथुरा से भरतपुर, जयपुर, अलवर के लिए रेल और बस सेवा पूरी तरह ठप हो गई। इसके चलते आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें रद कर दी गईं, एक दर्जन को वाया आगरा निकाला गया और आधा दर्जन को रास्ते से ही वापस चलाया गया। रेलवे के पीआरओ डॉ. संचित त्यागी ने बताया कि आंदोलन के कारण ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं। यात्रियों को स्टेशन पर दिक्कत न हो, इसकी व्यवस्था की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी