ननकाना साहिब के दर्शन को पाकिस्‍तान रवाना हुआ सिख समाज का जत्‍था Agra News

आगरा से 41 सदस्‍य अमृतसर गए हैं। वहां से अन्‍य लोगों के साथ जाएंगे पाकिस्‍तान। प्रकाश पर्व पर टेकेंगे मत्‍था।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 12 Sep 2019 11:54 AM (IST) Updated:Thu, 12 Sep 2019 02:12 PM (IST)
ननकाना साहिब के दर्शन को पाकिस्‍तान रवाना हुआ सिख समाज का जत्‍था Agra News
ननकाना साहिब के दर्शन को पाकिस्‍तान रवाना हुआ सिख समाज का जत्‍था Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। पाकिस्तान में गुरु नानक देव जी के ऐतिहासिक स्थान गुरुद्वारा ननकाना साहिब के लिए आगरा से बुधवार को 41 सदस्यों का जत्था रवाना हुआ। रवानगी के दौरान श्रद्धालुओं के जो बाले सो निहाल सत श्री अकाल के जयकारों से स्टेशन परिसर गूंज उठा।

550 वें गुरुनानक देव प्रकाश पर्व के लिए आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से बुधवार सुबह पांच बजे 41 तीर्थ यात्रियों का जत्था पाकिस्तान के लिए रवाना हुआ। कैंट स्टेशन से इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस से अमृतसर के लिए निकला। रस्ते भर शब्द गुरबाणी कीर्तन का रसपान किया गया। जत्थे में गए श्याम भोजवानी ने बताया कि दिल्ली से जत्थे के साथ 148 सदस्यों का जत्था भी शामिल होगा। 12 सितंबर को अमृतसर में गुरू ग्रंथ साहिब के दर्शन के बाद चार बसों से सभी पाकिस्तान के लिए रवाना होंगे। भारत सरकार द्वारा जत्थे की पूरी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

जत्था पाकिस्तान में 13 सितंबर को गुरूद्वारा श्री ननकाना साहिब, 14 सितंबर को गुरूद्वारा पंजा साहिब, गुरूद्वारा सच्चा सौदा साहिब, 15 सितंबर को लाहौर के सभी गुरूद्वारे, 16 को रोड़ी साहिब गुरूद्वारा, करतारपुर, व अन्य लोकल गुरूद्वारे, 18 को सियालकोट गुरूद्वारा बाबे दी मेहर गुरूद्वारा जाएगा। 19 सितंबर को वापसी होगी।

यहां गुरू सेवक हरपाल सिंह, श्याम भोजवानी, सुरेंद्र सलूजा, सुशील आहूजा, मनमोहन सिंह, सुरजीत सिंह सग्गू, हरजिंदर कौर, कुलदीप कौर, सोनिया सिंह, हरजीत सिंह, मनमोहन सिंह, सिमरन वडेरा, सरबजीत सिंह, परमजीत कौर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी