आगरा के इस विभाग में पुराना ढांचा हटाए बिना ही हो गई मरम्मत, हुआ लाखों का खेल

आगरा के सीटीओ कार्यालय की मरम्मत में खेल। 19 लाख रुपये से कार्यालय की हो रही मरम्मत पुराने प्लास्टर और टाइल्स को हटाए बिना कार्य। शिकायतों को लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण और अधिशासी अभियंता ने किया नजरअंदाज।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 27 Jan 2022 08:48 AM (IST) Updated:Thu, 27 Jan 2022 08:48 AM (IST)
आगरा के इस विभाग में पुराना ढांचा हटाए बिना ही हो गई मरम्मत, हुआ लाखों का खेल
सीटीओ आफिस में सिर्फ मरम्मत के काम में लगाए जा रहे 19 लाख रुपये।

आगरा, जागरण संवाददाता। लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड के इंजीनियरों की लापरवाही की पोल खुल गई है। कलक्ट्रेट स्थित मुख्य कोषाधिकारी (सीटीओ) कार्यालय की मरम्मत में खेल किया जा रहा है। पुराने प्लास्टर और पुरानी फर्श को अधिकांश जगहों से नहीं हटाया गया है। यहां तक बिजली की वायरिंग किए बिना कुछ हिस्से में प्लास्टर कर दिया गया है। अधीक्षण अभियंता आनंद कुमार और अधिशासी अभियंता पीके शरद ने शिकायतों को नजरअंदाज कर दिया है। इसकी शिकायत डीएम प्रभु एन सिंह से की गई है। मरम्मत का कार्य 19 लाख रुपये से हो रहा है।

कलक्ट्रेट में मुख्य कोषाधिकारी कार्यालय है। लोक निर्माण विभाग, प्रांतीय खंड ने पांच माह पूर्व टेंडर आमंत्रित किए थे। यह कार्य ठेेकेदार राजेश कौशल को मिला। 19 लाख रुपये से कार्यालय की मरम्मत और रंगाई-पुताई होनी थी। अक्टूबर 2021 में ठेकेदार ने काम शुरू किया। दो बरामदों की फाल सीलिंग और दीवारों की मरम्मत के अलावा तीन कक्षों में प्लास्टर, वायरिंग बदलना, फर्श की पुरानी टाइल्स को बदलना प्रमुख रूप से शामिल था। अवर अभियंता और अधिशासी अभियंता की लचर कार्यशैली का फायदा ठेकेदार ने उठाया। पुराने प्लास्टर, पुरानी लाइट, फर्श को नहीं हटाया गया। पुराने बोर्ड को हटाए बिना कार्य शुरू कर दिया गया। यहां तक सीमेंट की जिस ब्रांड का प्रयोग होना था। उसके बदले सस्ती सीमेंट का प्रयोग करना शुरू कर दिया। कोषागार के अधिकारियों ने सीमेंट का ठीक से प्रयोग न करने को पकड़ लिया।

- 19 लाख रुपये से कार्यालय की मरम्मत हो रही है। ठेकेदार राजेश कौशल द्वारा ठीक से कार्य नहीं किया जा रहा है। एक बार ही जूनियर इंजीनियर ने कार्य की जांच की है। गुणवत्तापूर्ण कार्य न होने की डीएम से शिकायत की गई है।

बृज बिहारी, मुख्य कोषाधिकारी

- सीटीओ कार्यालय में प्रांतीय खंड द्वारा कार्य कराया जा रहा है। 40 लाख रुपये से कम का कार्य अधिशासी अभियंता पीके शरद की निगरानी में हो रहा है।

आनंद कुमार, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग आगरा 

chat bot
आपका साथी