स्कूलों में नहीं पहुंच पाए 39 फीसद छात्र-छात्राएं, पंपों पर खड़ी रहीं बसें

सीएनजी आपूर्ति ठप होने से स्कूल वाहनों का रहा अघोषित चक्काजाम, अपने वाहन या अभिभावकों संग स्कूल पहुंचे छात्र-छात्राएं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Nov 2018 09:30 AM (IST) Updated:Fri, 02 Nov 2018 09:30 AM (IST)
स्कूलों में नहीं पहुंच पाए 39 फीसद छात्र-छात्राएं, पंपों पर खड़ी रहीं बसें
स्कूलों में नहीं पहुंच पाए 39 फीसद छात्र-छात्राएं, पंपों पर खड़ी रहीं बसें

आगरा (जागरण संवाददाता): शहर के स्कूलों में गुरुवार को छात्र उपस्थिति 39 फीसद कम रही। जो पहुंचे, अपने वाहन या अभिभावकों के साथ पहुंचे। सीएनजी आपूर्ति ठप होने के कारण स्कूली बसें भी खड़ी रहीं। हालांकि दोपहर बाद आपूर्ति बहाल हो गई।

प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल के निदेशक और अप्सा अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने बताया कि सीएनजी खत्म होने से एक भी बस नहीं निकली। इस कारण स्कूल में 39 फीसद अनुपस्थिति दर्ज की गई। हालांकि आठ से 10 फीसद गैरहाजिरी रोज रहती है, लेकिन बस, वैन और ऑटो बंद रहने से इसमें 20 फीसद तक का इजाफा हो गया।

सेंट एंड्रूज ग्रुप के निदेशक डॉ. गिरधर शर्मा ने बताया कि बस न भेजने का मैसेज पहले ही अभिभावकों को भेज दिया था। सभी अपने साधन से ही स्कूल पहुंचे। स्कूल में 15 से 18 फीसद तक छात्र अनुपस्थित रहे। नप्सा अध्यक्ष और होली पब्लिक स्कूल निदेशक संजय तोमर ने बताया कि अनुपस्थित छात्र ज्यादातर दूर दराज के रहने वाले या ऑटो से आने वाले थे। इस कारण 30 फीसद तक अनुपस्थिति रही।

स्कूली वाहन रहे बंद

सीएनजी आपूर्ति ठप रहने से शहर में स्कूली वाहन बंद रहे। गैस खत्म होने से कई स्कूलों की बस बच्चों को लेने नहीं गई। डीपीएस समेत कुछ स्कूलों को छुंट्टी करनी पड़ी। जो खुले, उनमें बस से आने वाले छात्र-छात्राओं को मैसेज कर खुद ही आने की सूचना दी गई। वहीं सीएनजी वैन और ऑटो भी बच्चों को लेने नहीं गए।

छुंट्टी पर हुई जाम की स्थिति

छुंट्टी के समय स्कूलों के पास जाम की स्थिति बन गई। बस से जाने वाले बच्चे भी अपने वाहन से पहुंचे। इस कारण उन्हें घर पहुंचने में एक से डेढ़ घंटे का अतिरिक्त समय लगा।

chat bot
आपका साथी