बिहार का गांजा फर्रुखाबाद में खपाने की थी तैयारी, तीन नशा कारोबारी आए पकड़ में

अलीगढ़ जिले के रहने वाले हैं पकड़े गए तीनों आरोपी। पुलिस ने घेराबंदीकर पकड़े नशा कारोबारी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Jul 2018 05:39 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jul 2018 05:39 PM (IST)
बिहार का गांजा फर्रुखाबाद में खपाने की थी तैयारी, तीन नशा कारोबारी आए पकड़ में
बिहार का गांजा फर्रुखाबाद में खपाने की थी तैयारी, तीन नशा कारोबारी आए पकड़ में

आगरा(जागरण संवाददाता): नशे के कारोबार के तार एक से दूसरे राज्य के बीच इस कदर जुड़े हैं कि लाखों का माल आए दिन सप्लाई किया जा रहा है। बिहार से गांजा लाकर उत्तर प्रदेश के शहरों में सप्लाई किया जाता है। इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब एटा पुलिस ने तीन नशा कारोबारियों को धर दबोचा।

एटा जिले की पिलुआ पुलिस और स्वाट टीम ने जीटी रोड स्थित भदवास बॉर्डर से कार समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीनों आरोपी अलीगढ़ जिले के रहने वाले हैं। तलाशी के दौरान आरोपितों के कब्जे से 20 किलो गाजा और दो तमंचे बरामद किए गए हैं। नशे की इस खेप को आरोपित फर्रुखाबाद में खपाने जा रहे थे।

रविवार शाम पिलुआ पुलिस स्वाट टीम के साथ जीटी रोड पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी जानकारी मिली कि सिकंदराराऊ की ओर से आ रही सेंट्रो कार में गाजे की सप्लाई जा रही है। कार में तीन लोग सवार हैं। इस जानकारी पर पुलिस ने कार की घेराबंदी शुरू कर दी। भदवास बॉर्डर पर पुलिस ने कार को रुकवाकर तीनों कार सवारों को हिरासत में ले लिया।

पकड़े गए आरोपित नीरज गुप्ता निवासी देहली गेट के गांव जलालपुर खैर, जयप्रकाश निवासी अकराबाद के गांव नानऊ और मुहम्मद आमिर निवासी बन्ना देवी क्षेत्र के मुहल्ला नई बस्ती अलीगढ़ के रहने वाले हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि कार में 20 किलो गाजा मिला है। आरोपितों के कब्जे से दो तमंचे और चार कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पूछताछ के दौरान नीरज गुप्ता और उसके साथियों ने पुलिस को बताया कि वह गाजे की इस खेप को फर्रुखाबाद देने जा रहे थे। बरामद गाजे की कीमत दो लाख रुपये आकी गई है। एसएसपी ने पुलिस टीम को 15 हजार रुपये से पुरस्कृत किया है।

बिहार से आता है माल:

पुलिस को पूछताछ के दौरान नीरज और उसके साथियों ने बताया कि गाजे की तस्करी वह काफी समय से कर रहे हैं। बिहार से ट्रेन द्वारा पार्सल के माध्यम से वह गाजे की सप्लाई मंगाते हैं। इसके बाद वह तीनों गाजे को अपनी कार से धंधे में शामिल लोगों तक पहुंचाते हैं।

chat bot
आपका साथी