आगरा जोन में पंचायत चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दो लाख लोगों को किया गया पाबंद

पंचायत चुनावों को शांति पूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए अराजक तत्वों पर कसा शिकंजा। 50 हजार रुपये से लेकर पांच लाख की राशि से किया जा रहा है पाबंद। पूर्व में चुनावों में व्यवधान डालने वाले हंगामा करने वालों का डाटा भी पुलिस तैयार कर चुकी है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 10:47 AM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 10:47 AM (IST)
आगरा जोन में पंचायत चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दो लाख लोगों को किया गया पाबंद
आगरा में पंचायत चुनाव के मद्देनजर ढाई लाख लोगों को पाबंद किया गया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा जोन में पुलिस ने जिला पंचायत चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई की है। एक महीने के दौरान वह दो लाख 43 हजार 221 लोगों को पाबंद कर चुकी है। पंचायत चुनावों को शांति पूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस अभी से तैयारी कर रही है। इनमें पूर्व में चुनावों में व्यवधान डालने वाले, हंगामा करने वालों का डाटा तैयार कर चुकी है। इससे कि मतदान से पहले इन सभी पर शिकंजा कसा जा सके।दो लाख 43 हजार से ज्यादा लोगों को पुलिस ने एक महीने में पाबंद किया है। इन सभी को 50 हजार रुपये से लेकर पांच लाख रुपये तक से पाबंद किया गया है।

पंचायत चुनावों के दौरान अराजक तत्वों पर शिकंजा कसने के लिए आगरा जोन में पुलिस ने 30 दिन में ताबड़तोड़ कार्रवाई की।आठ जिलों में पुलिस ने अब तक दो लाख 43 हजार 221 लोगों को पाबंद किया है। पुलिस ने पूर्व में चुनावों में मतदान के दौरान बाधा पहुंचाने वालों का ब्यौरा तीन महीने पहले से ही जुटाना शुरू कर दिया था। इससे कि पंचायत चुनाव के मतदान से पहले ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। इससे कि अराजक तत्व चुनाव के दौरान किसी तरह की बाधा न पहुंचाए। मतदान में अभी आठ दिन बाकी हैं, इससे पाबंद होने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ेगा।

वहीं, पुलिस ने मतदान के दौरान उन हाट स्पाट इलाको को भी चिन्हित किया है, जहां पर पूर्व में मतदान के दौरान बवाल हुआ था। इन हाट स्पाट पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। पंचायत चुनाव की दृष्टि से पुलिस इन हाट स्पाट एरिया के हिस्ट्रीशीटर, गैंगस्टर, गुंडा एक्ट के तहत जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उनके उपर पर विशेष नजर रख रही है

अागरा में 1773 हिस्ट्रीशीटरों पर नजर

आगरा में पुलिस ने पंचायत चुनाव के दौरान निगरानी के लिए 1773 हिस्ट्रीशीटर और 183 गुंडों को चिन्हित किया है। इन लोगों की निगरानी के लिए संबंधित थाने के साथ ही ईगल मोबाइल को लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी