आगरा में मानव तस्करी निरोधक यूनिट का छापा, अंग्रेजी शराब बेचने के लिए ठेके पर सौ रुपये में रखा नाबालिग

ठेके पर बालक से बिकवा रहे थे अंग्रेजी शराब अभियोग दर्ज। ईदगाह बस स्टैंड के सामने अंग्रेजी शराब की दुकान पर पुलिस का छापा। दुकान पर मिले सेल्मसैन ने 100 रुपये रोज पर रखा था बालक। बाल श्रम और भिक्षावृत्ति के खिलाफ अभियान चला रहा है मानव तस्करी निराेधक यूनिट

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 05 Jun 2023 10:08 AM (IST) Updated:Mon, 05 Jun 2023 10:08 AM (IST)
आगरा में मानव तस्करी निरोधक यूनिट का छापा, अंग्रेजी शराब बेचने के लिए ठेके पर सौ रुपये में रखा नाबालिग
Agra News: अंग्रेजी शराब की दुकान पर नाबालिग से बिकवा रहे थे शराब।

आगरा, जागरण संवाददाता। ठेके पर 13 वर्षीय बालक से अंग्रेजी शराब बिकवाई जा रही थी। जिसके बदले उसे 100 रुपये रोज पर रखा गया था। जानकारी होने पर मानव तस्करी निरोधक यूनिट ने रविवार की रात को छापा मारकर बालक को रेस्क्यू किया। दुकान पर मिले सेल्समैन अेाम प्रकाश के विरुद्ध सदर थाने में अभियोग दर्ज कराया गया है। बालक को बाल कल्याण समिति के सामने प्रस्तुत किया गया।

चलाया जा रहा है अभियान

मानव तस्करी निरोधक यूनिट द्वारा बाल श्रम और भिक्षावृत्ति के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान यूनिट को सदर थाना क्षेत्र में ईदगाह बस स्टैंड के सामने अंग्रेजी शराब ठेके पर 13 वर्षीय बालक से काम कराने की जानकारी मिली थी। जिस पर रविवार की रात को यूनिट ने छापा मारा। सेल्समैन ओम प्रकाश निवासी कौलक्खा देवरी रोड से पूछताछ करने पर पता चला कि कि अनुज्ञापी राजकुमारी शिवहरे निवासी बाग फरजान हैं। उसका मैनेजर जितेंद्र सिंह निवासी बरौली अहीर ताजगंज है।

बालक को किया रेस्क्यू

पुलिस ने दुकान के अंदर से 13 वर्षीय बालक को रेस्क्यू किया। बालक ने बताया कि वह शाहगंज का रहने वाला है। यहां पर 20 दिन से ओम प्रकाश ने काम करने को रखा था। वह उसे 100 रोज देता है। प्रभारी निरीक्षक मानव तस्करी निरोधक यूनिट इकबाल हैदर ने ओम प्रकाश के विरुद्ध सदर थाने में अभियोग दर्ज कराया है। बालक को चाइल्ड लाइन के माध्यम से बाल कल्याण समिति के सामने प्रस्तुत किया गया। उसने बालक के स्वजन को बुलाया है। 

chat bot
आपका साथी