Move to Jagran APP

Agra News: शार्ट सर्किट से भड़की चिंगारी ने खाक किया पन्नी और रद्दी का गोदाम, आग बुझाने में लगे चार घंटे

Agra Fire News पन्नी और रद्दी के तीन गोदाम में शार्ट सर्किट से भीषण आग लगी। जगदीशपुरा के अमरपुरा चौराहे के पास की घटना। 10 दमकलों ने चार घंटे प्रयास के बाद काबू की आग। जेसीबी की मदद से दीवार तोड़कर बाहर निकाला सामान।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Mon, 05 Jun 2023 09:36 AM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 09:36 AM (IST)
Agra News: शार्ट सर्किट से भड़की चिंगारी ने खाक किया पन्नी और रद्दी का गोदाम, आग बुझाने में लगे चार घंटे
Agra Fire News: पन्नी और रद्दी के तीन गोदाम में शार्ट सर्किट से भीषण आग लगी।

आगरा, जागरण संवाददाता। बोदला-बिचपुरी रोड पर अलबतिया मोड़ स्थित गत्ते, रद्दी और पाेली स्क्रैप के गोदामों में रविवार की रात चिंगारी से भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड की 10 दमकल ने चार घंटे प्रयास के बाद सोमवार की सुबह चार बजे आग को काबू में किया। रद्दी गाेदाम में लगी आग रह रहकर सुलगती रही। जेसीबी से मलबा हटाने के बाद दोपहर में आग बुझाया जा सका

loksabha election banner

चिंगारी से आग लगने की आशंका 

अलबतिया मोड़ पर प्रदीप खंडेलवाल और याेगेश शर्मा का गत्ते का गोदाम है। उनके बराबर में मुकेश यादव का पोली स्क्रैप और पीछे अशोक गुप्ता का रद्दी का गोदाम है। प्रदीप ने बताया कि रविवार की रात को आंधी आई थी। अनुमान है कि इस दौरान कोई चिंगारी गोदाम में पहुंच गई। जिसने रात में आग पकड़ ली।

गत्ते के गोदाम में लगी आग की लपटों ने मुकेश के गोदाम को भी चपेट में ले लिया। दोनों गोदाम की आग अशोक गुप्ता के गोदाम को भी चपेट में ले लिया। तीनों गोदाम से उठती विकराल लपटों से आसपास के दुकानदारों में दहशत फैल गई। दुकानदार अर्पित ने बताया कि दुकान की दीवार गरम हो गई थीं, वहां रखा सामान आग पकड़ सकता था।

10 दमकल के सहारे पाया गया आग पर काबू 

उन्होंने पूरी दुकान रात में ही खाली कर दी। अन्य दुकानदार भी वहां पहुंच गए। फायर ब्रिगेड की 10 दमकल ने सोमवार की सुबह चार बजे आग को पूरी तरह से काबू में किया। तब तक गोदामों में रखा  लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया था।

रद्दी का गोदाम होने के चलते मलबा हटाने पर आग दोबारा भड़क रही थी। जेसीबी की मदद से गोदामों में रखा सामान निकाला गया। इस दौरान रह-रहकर भड़क रही आग को दमकल ने काबू में किया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आग लगने का कारणों की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.