जेल से पांच लाख में दी थी मुद्दई की हत्या की सुपारी, भाई पर हमले में वादी था

-मथुरा के वृंदावन में पिछले साल मई में गोली मारकर हत्या -आगरा क्राइम ब्रांच कर रही जांच, वांछित की कुर्की की तैयारी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 10:00 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 10:00 AM (IST)
जेल से पांच लाख में दी थी मुद्दई की हत्या की सुपारी, भाई पर हमले में वादी था
जेल से पांच लाख में दी थी मुद्दई की हत्या की सुपारी, भाई पर हमले में वादी था

आगरा: मथुरा के वृंदावन में डेढ़ वर्ष पूर्व आगरा के प्रॉपर्टी डीलर की हत्या की सुपारी जेल से पांच लाख रुपये में दी गई थी। वह भाई पर जानलेवा हमले के मुकदमे में वादी था। सुपारी देने वालों ने अपने सामने शूटरों से उसे गोली मारने की कहा था। हत्याकांड की जांच में मथुरा पुलिस द्वारा लापरवाही बरतने पर आगरा क्राइम ब्रांच को विवेचना सौंपी है। हत्याकांड की साजिश में वांछित एक आरोपित की संपत्ति कुर्की करने की तैयारी क्राइम ब्रांच कर रही है।

फ्लैश बैक

न्यू आगरा के दयालबाग स्थित कृष्णा बाग निवासी रूप किशोर प्रॉपर्टी डीलर थे। मथुरा के वृंदावन स्थित कार्यालय पर 15 मई 2018 को उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस जांच में राम प्रकाश शर्मा, उमेशचंद, हेमलता और विपेंद्र शर्मा उर्फ पंजाबी पंडित का नाम सामने आया। उक्त लोगों ने आगरा जिला जेल में निरुद्ध चंद्र प्रकाश के साथ मिलकर रूप किशोर की हत्या की साजिश रची थी। चंद्र प्रकाश ने जेल से टूंडला के शूटरों विकास राना और संदीप से रूप किशोर की हत्या कराई थी।

मथुरा पुलिस और आगरा क्राइम ब्रांच की विवेचना में सामने आया कि राम प्रकाश शर्मा पक्ष ने चंद्र प्रकाश को पांच लाख रुपये में हत्या की सुपारी दी थी। अधिकांश आरोपितों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। राम प्रकाश अभी तक फरार है। मामले की विवेचना आगरा क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर संजीव कुमार तोमर कर रहे हैं।

इसलिए की गई थी हत्या

रूप किशोर के भाई जीवनदास शर्मा को 17 दिसंबर 2015 में हमलावरों ने पांच गोलियां मारी थीं। इस मामले में रूप किशोर वादी था। पुलिस ने आरोपित चंद्र प्रकाश को जेल भेज दिया। आरोपित पक्ष मामले में राजीनामा करने की धमकी दे रहा था। रूप किशोर के इन्कार करने पर चंद्र प्रकाश के साथ मिलकर उसकी हत्या की सुपारी दे दी। राम प्रकाश और उमेश शर्मा ने अपने सामने खड़े होकर रूप किशोर की शूटरों से हत्या कराई थी। 'आरोपित राम प्रकाश के खिलाफ कुर्की की तैयारी की जा रही है। कोर्ट से उसके खिलाफ 82 का नोटिस लेने के बाद घर पर चस्पा कर दिया है।'

संजीव कुमार तोमर इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच

chat bot
आपका साथी