उद्यमी ने रिश्तेदार पर लगाया धोखाधडी़ और मार्केटिग के नाम पर करोड़ों रुपये बर्बाद करने का आरोप

विवेक बैनारा का आरोप मुकेश बैनारा द्वारा दिए गए दोनों चेक हुए बाउंस चल रहा है विवाद उद्यमी ने आइजी के यहां दिया प्रार्थना पत्र विपक्षी पर कार्रवाई की मांग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 10:30 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 10:30 PM (IST)
उद्यमी ने रिश्तेदार पर लगाया धोखाधडी़ और मार्केटिग के नाम पर करोड़ों रुपये बर्बाद करने का आरोप
उद्यमी ने रिश्तेदार पर लगाया धोखाधडी़ और मार्केटिग के नाम पर करोड़ों रुपये बर्बाद करने का आरोप

आगरा, जागरण संवाददाता। शहर के उद्यमी विवेक बैनारा ने अपने रिश्तेदार मुकेश बैनारा और उनकी पत्नी व बेटों पर पर धोखाधड़ी और शर्तों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। उद्यमी का आरोप है कि मुकेश द्वारा दिए गए दोनों चेक बैंक में लगाने पर बाउंस हो गए। इसका मामला अदालत में चल रहा है। उद्यमी ने विपक्षी द्वारा सेल्स मार्केटिग के नाम पर करोड़ों रुपये बर्बाद करने भी आरोप लगाया है। मामले में आइजी रेंज के यहां प्रार्थना पत्र देकर मुकेश बैनारा आदि के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

उद्यमी विवेक बैनारा आदि के खिलाफ उनके रिश्तेदार मुकेश बैनारा ने सिकंदरा थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा न्यायिक आदेश पर दर्ज कराया है। पुलिस द्वारा मामले की विवेचना की जा रही है। वहीं, उद्यमी विवेक बैनारा ने आइजी के यहां प्रार्थना पत्र दिया है। इसके अनुसार वह बैनारा बियरिग्स एंड पिस्टन लिमिटेड और बैनारा सोलर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हैं। कंपनी पंप, सोलर प्लांट, इंजन के पार्टस, बियरिग्स आदि बनाती है। उद्यमी ने विपक्षी मुकेश बैनारा, उनकी पत्नी व बेटों पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया।

उद्यमी के अनुसार विपक्षी ने उनसे आर्थिक मदद मांगी। सहमति पत्र के आधार पर मुकेश बैनारा से बैनारा सोलर प्राइवेट लिमिटेड के 50 फीसद की भागीदारी हुई थी। जबकि, बैनारा वाल्व लिमिटेड में मुकेश बैनारा और अलका बैनारा के साथ 50 फीसद की हिस्सेदारी हुई थी। मगर विपक्षी मुकेश बैनारा आदि ने शर्तों का उल्लंघन करते हुए, कई भुगतान नहीं किए। उन्होंने कई बार तकादा किया तो पिछले साल विपक्षी ने उन्हें 47 लाख 27 हजार रुपये और पांच लाख 21 हजार रुपये के दो चेक दिए। इन चेक को बैंक में लगाया तो वह बाउंस हो गए। इसकी जानकारी विपक्षी को दी तो उसने भुगतान से साफ मना कर दिया। इतना ही नहीं विपक्षी द्वारा की गई सेल्स मार्केटिग में भी कंपनी के करोड़ों रुपये बर्बाद हो गए। उद्यमी विवेक बैनारा ने आइजी के यहां शिकायत करते हुए विपक्षी मुकेश बैनारा आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी