कुरीतियों के खात्मे पर चिंतन करेंगे वाष्र्णेय बंधु

जागरण संवाददाता, आगरा: ताज नगरी में देशभर से आने वाले वाष्र्णेय समाज के सात सौ प्रतिनिधि समाज में व

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 May 2017 06:15 PM (IST) Updated:Thu, 25 May 2017 06:15 PM (IST)
कुरीतियों के खात्मे पर चिंतन करेंगे वाष्र्णेय बंधु
कुरीतियों के खात्मे पर चिंतन करेंगे वाष्र्णेय बंधु

जागरण संवाददाता, आगरा: ताज नगरी में देशभर से आने वाले वाष्र्णेय समाज के सात सौ प्रतिनिधि समाज में व्याप्त कुरीतियों के खात्मे और बेहतरी पर मंथन करेंगे। 28 मई को होने वाले कार्यक्रम को लेकर आमंत्रण पत्र का विमोचन किया गया। वार्षिकोत्सव में समाज के निर्धन वर्ग की मदद की जाएगी तो वृद्धजनों का सम्मान भी होगा। शिक्षित लड़कियों के बारे में सोच बदलने का आह्वान किया जाएगा।

गुरुवार को धाकरान स्थित होटल मोती महल में पत्रकारों को यह जानकारी कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश चंद गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि पचकुइयां स्थित माथुर वैश्य सभागार में 28 मई को होने वाले वार्षिकोत्सव में दिल्ली, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कई प्रदेशों से समाज के सात सौ प्रतिनिधि सहभागिता करेंगे। इस दौरान समाज को संगठित करने, राजनीतिक भागेदारी को बढ़ाने, बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ, भ्रूण हत्या रोकने के साथ ही शहर में समाज का विशाल सार्वजनिक भवन बनाने पर मंथन होगा। समाज के पदाधिकारियों और प्रमुख लोगों से दहेज रहित विवाह करने के संकल्प पत्र भी भरवाएं जाएंगे।

राष्ट्रीय महामंत्री नेमीचंद वाष्र्णेय ने बताया कि समारोह में दिव्यांगों, असहाय, वृद्धजनों, गरीब छात्र-छात्राओं, निर्धन महिलाओं की सेवा सहायता के साथ वृद्धजनों का सम्मान भी किया जाएगा। वाष्र्णेय उत्कर्ष पत्रिका का विमोचन होगा तो राजीव वाष्र्णेय के निर्देशन में समाज के प्रतिभाशाली बच्चे-बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे। समारोह में टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल के निर्देशक सिमरन गुप्ता, एके गुप्ता, विधायक महेश गुप्ता, डॉ. संजीव वाष्र्णेय, पालिकाध्यक्ष मथुरा समेत कई हस्तियां शिकरत करेंगी।

-

आमंत्रण पत्र का विमोचन

इस मौके पर 28 मई सुबह 11:30 बजे से होने वाले वार्षिकोत्सव के आमंत्रण पत्र का विमोचन राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष घनश्याम गुप्ता, केपी कृषक, कैलाश चंद गुप्ता, आरएस गुप्ता, एनसी गुप्ता, संजीव गुप्ता, प्रवीन गुप्ता, पीपी अत्री, लक्ष्मण देव शास्त्री, रमा वाष्र्णेय, अभिषेक वाष्र्णेय, सुनील वाष्र्णेय, देव कुमार वाष्र्णेय, प्रमोद वाष्र्णेय आरके गुप्ता, मनोज गुप्ता ने किया।

chat bot
आपका साथी