पानी को लेकर रेल यात्रियों का हंगामा

जागरण संवाददाता, आगरा: बिजली कटौती ने गुरुवार को रेल यात्रियों को प्यास मार दिया। पंप न चलने से टंकि

By Edited By: Publish:Fri, 27 May 2016 12:20 AM (IST) Updated:Fri, 27 May 2016 12:20 AM (IST)
पानी को लेकर रेल यात्रियों का हंगामा

जागरण संवाददाता, आगरा: बिजली कटौती ने गुरुवार को रेल यात्रियों को प्यास मार दिया। पंप न चलने से टंकियां खाली रह गई। इससे आगरा कैंट व फोर्ट स्टेशन से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनों के कोच में पानी नहीं भरा जा सका। कोच में पानी की आपूर्ति न होने से नाराज यात्रियों ने जमकर हंगामा किया।

आगरा कैंट व फोर्ट स्टेशन में कई दिनों में पानी भरा जाता है। गुरुवार को बरेली पैसेंजर, हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस, जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस, कोलकाता मेल, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, उदयपुर इंटरसिटी सहित कई अन्य ट्रेनों के दो कोच में पानी नहीं भरा जा सका। इससे नाराज उदयपुर इंटरसिटी, जोधपुर-हावड़ा, कोलकाता मेल के यात्रियों ने जमकर हंगामा किया, लेकिन पानी की आपूर्ति न होने के चलते ट्रेनों में बिना पानी भरे ही रवाना कर दिया गया।

--------

रेल हमसफर सप्ताह हुआ शुरू

आगरा : गुरुवार से आगरा रेल मंडल में रेल हमसफर सप्ताह शुरू हुआ। पहले दिन आगरा कैंट, आगरा फोर्ट सहित अन्य स्टेशनों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। डीआरएम प्रभाष कुमार ने कैंट पर यात्रियों की समस्याएं सुनीं। आगरा फोर्ट का एडीआरएम एसपी सिंह ने निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को सेवा दिवस, 30 मई को सामंजस्य दिवस, 31 को संयोजन दिवस, एक जून को संचार दिवस मनाया जाएगा।

------

फोटो----ट्रैक पर फंसा ट्रोला

आगरा: आगरा-भरतपुर रूट पर रेलवे फाटक नंबर 18 पर शाम पौने पांच बजे एक ट्रोला फंस गया। ट्रोला से पटरियां ट्रैक पर गिर पड़ीं। इससे ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया। आगरा-कासगंज पैसेंजर को रायभा और बांदीकुई-आगरा फोर्ट डीएमयू को अछनेरा स्टेशन पर रोक दिया गया। जेसीबी से ट्रैक पर गिरी पटरियों को उठाया गया। तब जाकर ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। वहीं रेलवे फाटक नंबर 9 पर भी एक ट्रोला फंस गया। इससे बीस मिनट तक ट्रेनों का संचालन बंद रहा।

chat bot
आपका साथी