हृदय रोग की दवा के सैंपल फेल, छापा

जागरण संवाददाता, आगरा: हृदय रोग की दवा के सैंपल फेल होने पर सोमवार सुबह औषधि विभाग, लखनऊ की टीम फव्व

By Edited By: Publish:Tue, 09 Feb 2016 01:10 AM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2016 01:10 AM (IST)
हृदय रोग की दवा के सैंपल फेल, छापा

जागरण संवाददाता, आगरा: हृदय रोग की दवा के सैंपल फेल होने पर सोमवार सुबह औषधि विभाग, लखनऊ की टीम फव्वारा पहुंची। टीम ने ओम मेडिकल स्टोर से फिर कई दवाओं के सैंपल लिए।

केजी गुप्ता, असिस्टेंट डायरेक्टर, औषधि, लखनऊ के नेतृत्व में आठ सदस्यीय औषधि निरीक्षकों की टीम सुबह फव्वारा दवा बाजार पहुंची। सोमवार को बाजार बंद रहता है, इसलिए अधिकांश दुकानें बंद थीं। कोतवाली के सामने एक दुकान खुली हुई थी। यहां टीम ने लाइसेंस मांगा, तो कह दिया गया कि मालिक के पास है। इसके बाद टीम ओम मेडिकल स्टोर पहुंची और संचालक रवि से हृदय रोग में इस्तेमाल होने वाली दवा की जानकारी ली। यहां से इसी दवा के सैंपल जून 2015 में लिए गए थे, जो लखनऊ स्थित लैब की जांच में फेल हो गए हैं। टीम ने मेडिकल स्टोर संचालक से दवा के बिल मांगे, साथ ही स्टॉक चेक किया गया। हृदय रोग में इस्तेमाल होने वाली इसी दवा के कई और सैंपल अलग-अलग बैच नंबर के लिए गए। दवा कहां से खरीदी थी और कहां-कहां बेची गई, इसके बारे में भी जानकारी ली गई। टीम दोबारा कोतवाली पहुंची, लेकिन तब तक सभी दुकानें बंद हो गईं। टीम शहीद नगर और उसके बाद किरावली के एक मेडिकल स्टोर पर जांच के लिए गई।

औषधि विभाग की टीम से खलबली, होगी कार्रवाई

दवा बाजार में बाहर की टीम आने से खलबली मची हुई है। टीम अपने साथ मेडिकल स्टोरों की सूची लेकर आई है, उन पर छापा मारने के साथ कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार को फव्वारा दवा बाजार खुलेगा, टीम को लेकर रात तक दवा कारोबारी जानकारी लेते रहे।

ध्यानार्थ वेस्ट यूपी

नोट- कंपनी का नाम नहीं बताया जा रहा है, इसलिए देना संभव नहीं होगा

chat bot
आपका साथी