पूर्व कमिश्नर को पत्नी और बेटों ने बनाया बंधक

जागरण संवाददाता, आगरा: अस्पताल में बीमारी से जूझ रहे एक पूर्व कमिश्नर के परिवार की रार सड़क पर आ गई ह

By Edited By: Publish:Thu, 03 Sep 2015 01:44 AM (IST) Updated:Thu, 03 Sep 2015 01:44 AM (IST)
पूर्व कमिश्नर को पत्नी और बेटों ने बनाया बंधक

जागरण संवाददाता, आगरा: अस्पताल में बीमारी से जूझ रहे एक पूर्व कमिश्नर के परिवार की रार सड़क पर आ गई है। बड़े बेटे ने मां और भाइयों पर पिता को बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाया है। मामले में हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका प्रस्तुत करते हुए पुलिस की मदद से पिता को कोर्ट के सामने पेश करने की मांग की । कोर्ट ने मामले में पुलिस से जांच कर आख्या मांगने के साथ ही देहरादून प्रशासन से भी रिपोर्ट तलब की है।

मामला आगरा में तैनात रहे एक पूर्व कमिश्नर का है। उनके तीन बेटे हैं। बड़ा बेटा आगरा में, बाकी दोनों बेटे देहरादून में रहते हैं। बीमारी से जूझ रहे पूर्व कमिश्नर हरीपर्वत क्षेत्र में बड़े बेटे-बहू के साथ रह रहे थे। उनकी पत्नी दोनों बेटों के साथ देहरादून में रहती हैं। सूत्रों के अनुसार परिवार में रार कुछ महीने पूर्व शुरू हुई, जब देहरादून में रहने वाले बेटों और पत्नी को पता चला कि बडे़ पुत्र ने पूर्व कमिश्नर से कई संपत्तियां अपने नाम करा ली हैं। इस पर पत्नी और बेटे यहां आकर पूर्व कमिश्नर को अपने साथ देहरादून ले गए। दो माह पूर्व आगरा में रहने वाले बड़े बेटे को भनक लगी कि मां और भाइयों ने भी पिता से काफी संपत्तियां अपने नाम करा ली हैं। इस पर उसने पिता को अपने पास लाने का प्रयास किया। मां और भाइयों ने बीमारी और देखभाल का हवाला देते हुए उनको भेजने से मना कर दिया।

बड़े बेटे ने दो माह पूर्व मां और दोनों भाइयों पर पिता को बंधक बनाने का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल कर दी। इस पर कोर्ट ने हरीपर्वत थाना पुलिस से जांच कर अपनी रिपोर्ट देने को कहा। पुलिस ने देहरादून में पूर्व कमिश्नर की पत्नी और बेटों से संपर्क किया, तो उन्होंने उनके बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी। पुलिस ने अपनी जांच रिपोर्ट हाईकोर्ट में दाखिल कर दी है। कोर्ट ने देहरादून प्रशासन से भी रिपोर्ट तलब करते हुए उसे मौके पर जाकर पूर्व कमिश्नर के बंदी बनाकर रखे जाने के आरोप की वास्तविकता का पता लगाने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी