WhatsApp पर मैसेज फार्वड करने पर पकड़े जाएंगे आप, रोल आउट हुआ नया फीचर

अब व्हाट्सएप पर फार्वार्डेड किया हुआ मैसेज पता लग जाएगा। एंड्रॉयड फोन के लिये इस फीचर को रोल आउट कर दिया गया है।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 08 Jun 2018 05:46 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jun 2018 09:48 AM (IST)
WhatsApp पर मैसेज फार्वड करने पर पकड़े जाएंगे आप, रोल आउट हुआ नया फीचर
WhatsApp पर मैसेज फार्वड करने पर पकड़े जाएंगे आप, रोल आउट हुआ नया फीचर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp जल्द ही एक ऐसा फीचर रोल आउट करने वाला है, जिससे यह पता लग जाएगा कि आपके पास जो मैसेज आया है वह किसी ने टाइप करके भेजा है या फार्वड किया गया है। इस तरह से आप मैसेज फार्वड करने वाले के बारे में पता लगा सकते हैं। WhatsApp ने फिलहाल यह फीचर केवल बीटा वर्जन में रोल आउट किया है। बीटा टेस्टिंग होने के बाद इस फीचर्स को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। इस फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड डिवाइस के लिए किया जा रहा है।

फार्वाडेड मैसेज का लग जाएगा पता

हाल ही में इस फीचर को एंड्रॉयड वर्जन 2.18.179 में देखा गया है। जब यूजर कोई मैसेज सेलेक्ट करके उसे फार्वड करेगा तो भेजे गये यूजर्स के पास मैसेज के ऊपर फार्वाडेड लिखा हुआ आ जाएगा। इससे यह पता लग जाएगा की मैसेज फार्वड किया गया है। हांलाकि, अगर आप कोई मैसेज कॉपी करने के बाद यूजर्स को पेस्ट करके भेजेंगे तो फार्वाडेड लिखा हुआ नजर नहीं आएगा।

जोड़े दो और नए फीचर्स

हाल ही में WhatsApp ने दो नए फीचर्स- मीडिया विजिबिलिटी और कान्टेक्ट शार्टकर्ट को भी रोल आउट करना शुरू कर दिया है। ये फीचर्स WhatsApp के एंड्रॉयड वर्जन 2.18.159 पर उपलब्ध है। मीडिया विजिबिलिटी फीचर्स के जरिए यूजर्स अपने मीडिया की विजिबिलिटी सेट कर सकेंगे। इस फीचर में यूजर को WhatsApp के सेटिंग्स में मीडिया को मोडिफाई और सेट करने का ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन को इनेबल करने के बाद यूजर्स WhatsApp से डाउनलोडेड मीडिया को देख सकेंगे। अगर यूजर्स इस ऑप्शन को डिसेबल कर देते हैं तो WhatsApp पर डाउनलोड मीडिया को गैलरी में नहीं देखा जा सकेगा। 

यह भी पढ़ें :

फेसबुक की एक और बड़ी लापरवाही, 1.40 करोड़ यूजर्स के स्टेटस हुए पब्लिक

गूगल फ्री वाई-फाई सुविधा से लैस हुए 400 रेलवे स्टेशन, हर महीने 80 लाख लोग करते हैं इस्तेमाल

फेसबुक डाटा लीक पर सरकार सख्त, 20 जून तक मांगा जबाब

chat bot
आपका साथी