ये साइट्स देती हैं पुराने स्मार्टफोन-लैपटॉप के बढ़िया दाम, बेचे अपने प्रोडेक्ट्स

अगर किसी ग्राहक को अपना फोन या गैजेट बेचना होता है, तो वो क्विकर और ओएलएक्स जैसी वेबसाइट्स का सहारा लेते होंगे

By MMI TeamEdited By: Publish:Wed, 21 Dec 2016 12:53 PM (IST) Updated:Wed, 21 Dec 2016 01:00 PM (IST)
ये साइट्स देती हैं पुराने स्मार्टफोन-लैपटॉप के बढ़िया दाम, बेचे अपने प्रोडेक्ट्स

नई दिल्ली। अगर किसी ग्राहक को अपना फोन या गैजेट बेचना होता है, तो वो क्विकर और ओएलएक्स जैसी वेबसाइट्स का सहारा लेते होंगे। इनके अलावा कई ऐसी साइट्स हैं जो पुराने गैजेट्स को खरीदती हैं। ये वेबसाइट्स डिफेक्टिव और पुराने गैजेट्स को अच्छे दामों पर खरीदती हैं। इन साइट्स की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां ग्राहकों को खरीदार का इंतजार नहीं करना पड़ता, ये खुद ही आपका पुराना सामान खरीद लेते हैं।

कैसे करते हैं काम?

ये वेबसाइट आपके द्वारा दी गई गैजेट डिस्क्रिप्शन के आधार पर आपको कीमत बताती हैं। अगर आप ऑफर स्वीकार करते हैं तो आपका गैजेट बिक जाता है, और कीमत आपके लिंक्ड अकाउंट में आ जाती है। ये ई-कंपनीज खुद आपके घर आकर गैजेट को पिक करती हैं और कैश में भी पेमेंट देती हैं।

वेबसाइट्स के नाम:

कर्मा रिसाइक्लिंग:

इन कंपनियों में सबसे बेहतर कर्मा रिसाइक्लिंग मानी जाती है। यहां ग्राहक अपने पुराने और डिफेक्टिव स्मार्टफोन, टैबलेट जैसे गैजेट्स को आसानी से बेच सकते हैं। यह साइट अब तक 3 लाख, 60 हजार से गैजेट्स खरीद चुकी है, जिसके लिए 15 करोड़ रुपये से ज्यादा की पेमेंट की गई है।

मोस्वैटप:

स्मार्टफोन्स से लेकर लैपटॉप तक यहां बेचे जाते हैं। इसके काम करने का तरीका भी कर्मा रिसाइक्लिंग की ही तरह है। कंपनी फ्री पिकअप के साथ ही ग्राहक को पेमेंट भी कर देती है।

रिग्लोब:

अगर आप टीवी और गेमिंग गैजेट्स बेचना चाहते हैं तो ये वेबसाइट आपके लिए सबसे बेहतर है। यहां भी गैजेट्स बेचे जा सकते हैं। यहां पर रीसेल वैल्यू काफी अच्छी मिल जाती है। यह साइट फिलहाल सिर्फ कैश में पेमेंट करती है।

badli.in :

यहां बेचने के अलावा सेकंड हैंड और रिफबलर्शिड गैजेट्स खरीदे जा सकते हैं। ये आपको मार्केट वैल्यूे से काफी सस्ते में मिल जाएंगे।

एटरोबे पर मिलते हैं सस्ते iPhone:

इस साइट पर न सिर्फ आईफोन बल्कि दूसरे स्मार्टफोन भी काफी कम कीमत पर मिल जाते हैं। ये साइट खुद भी पुराने मोबाइल खरीदती है और उन्हें ही बेचती भी है।

chat bot
आपका साथी